Herbal Health

Things You Should & Should Not Do After Sex
ASHWAGANDHA CAN BOOST YOUR SEX LIFE
5 TIPS THAT YOU SHOULD DO WHILE HAVING SEX
हस्तमैथुन को रोकें और स्टैमिना को पुनः प्राप्त करें How to Stop Masturbating and regain stamina



Home / sexual-health / Why You Should Have Sex?

Why You Should Have Sex?

Why You Should Have Sex

आपको सेक्स क्यों करना चाहिए?

सेक्स सदाबहार हैं। अपने साथी के साथ अंतरंग होने के उत्साहजनक क्षण का वर्णन करने के लिए वास्तव में पर्याप्त शब्द नहीं हैं। जब होंठ और शरीर स्पर्श करते हैं, तो आतिशबाजी और विस्फोट होते हैं जो आपको ऐसा महसूस कराते हैं कि आप दुनिया के शीर्ष पर हैं। प्यार, विश्वास और समझ के साथ अंतरंगता और सेक्स आता है। यह अत्यंत अंतरंग कार्य न केवल आपको और आपके साथी को गहन आनंद देता है बल्कि आपको अच्छी नींद लेने, तनाव को दूर करने और शरीर के भीतर खुश एंडोर्फिन को छोड़ने में भी मदद करता है। और न भूलें, एक टन कैलोरी बर्न करता है! ऐसे अद्भुत लाभों के साथ, आप हर दिन सेक्स क्यों नहीं करना चाहेंगे? आपको समझने में मदद करने के लिए, यहां कुछ कारण बताए गए हैं कि आपको अधिक बार सेक्स करने की आवश्यकता क्यों है।

1. यह व्यायाम है:-

यह जरूरी नहीं कि एक पूर्ण कसरत हो, लेकिन यह आपके लिए उतना ही अच्छा हो सकता है जितना कि मध्यम व्यायाम। यह आपके हृदय गति को तेज चलने या धीमी बाइक की सवारी के समान ही बढ़ा देता है।

2. महिला के दिल के लिए अच्छा:-

जो महिलाएं सप्ताह में दो बार सेक्स करती हैं, उन्हें महीने में एक बार सेक्स करने वालों की तुलना में हृदय रोग होने की संभावना कम होती है। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि स्वस्थ महिलाएं अधिक बार इसका आनंद लेती हैं, या क्योंकि यह किसी महिला के दिल की रक्षा करने में मदद करती है, यह स्पष्ट नहीं है।

3. आपका सिरदर्द ठीक कर सकता है:-

 पुराने स्टैंडबाय को अलविदा कहो "आज रात नहीं, प्रिय। मुझे सिर दर्द है।" यह पता चला है कि सेक्स दर्द में मदद कर सकता है, और इसमें कुछ प्रकार के सिरदर्द शामिल हैं, जैसे कि माइग्रेन। प्रफुल्लित महसूस नहीं कर रहा? कोशिश करें: "आज रात नहीं, हनी। मेरे पास अत्यधिक संक्रामक पेट की बग है।" हर बार काम करता है।

4. तनाव कम करता है:-

जो लोग अधिक सेक्स करते हैं वे कम चिंतित होते हैं जब उन्हें सार्वजनिक बोलने या अंकगणित जैसे तनावपूर्ण कार्यों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अध्ययन के अनुसार, यह तभी काम करता है जब आपका कोई साथी हो-हस्तमैथुन का कोई महत्व नहीं है।

5. आप लंबे समय तक जीवित रह सकते हैं:-

एक अध्ययन ने सुझाव दिया कि विवाहित महिलाएं जो अधिक बार चरमोत्कर्ष करती हैं, उनमें अधिक समय तक जीने की थोड़ी प्रवृत्ति होती है। शोधकर्ताओं को यकीन नहीं है कि क्या सेक्स वास्तव में आपके जीवन को लंबा करता है या यदि सेक्स करना एक स्वस्थ व्यक्ति की निशानी है। लेकिन कोई चांस क्यों लें?

6. दिमाग तेज करता है:-

सेक्स को मस्तिष्क की नई कोशिकाओं के निर्माण से जोड़ा गया है, और यह अच्छी बात है। ५० से अधिक लोग जिन्होंने अधिक सेक्स किया था, वे संख्याओं को याद करने और बुनियादी गणित करने में बेहतर थे, और अंतर बहुत बड़ा था। यह महिलाओं की तुलना में पुरुषों की अधिक मदद करता प्रतीत होता था, लेकिन दोनों ने कम सेक्स करने वालों की तुलना में बेहतर किया।

7. आपको खुश करता है:-

आपको इसे ज़्यादा करने की ज़रूरत नहीं है - सप्ताह में एक बार काफी है। इससे अधिक, और प्रभाव फीका पड़ जाता है। लेकिन वैज्ञानिकों ने केवल प्रतिबद्ध रिश्तों में जोड़ों का अध्ययन किया है, इसलिए यदि आप अपने स्थानीय बार में अजनबियों को उठाकर अपने कोटा को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो सभी दांव बंद हैं।

8. आपको अपने साथी से जोड़ता है:-

सेक्स के दौरान हार्मोन ऑक्सीटोसिन निकलता है, और यह आपके साथी के साथ अंतरंगता, स्नेह और निकटता की भावनाओं को जगाता है। यह एक मजबूत, स्थिर संबंध बनाने में मदद करता है, जो सभी के लिए अच्छा है।

9. आपको दुबला रखता है:-

आपके पास जितना अधिक सेक्स होगा, आपके पतले होने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि अधिक सेक्स आपको ट्रिम रखता है? या इसलिए कि दुबले लोग अधिक सेक्स करते हैं? वैज्ञानिक वास्तव में नहीं जानते हैं, लेकिन पता लगाने की कोशिश करने के लिए आपको केवल एक साथी की आवश्यकता है।

10. मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा:-

प्रतिबद्ध रिश्तों में वयस्क जो अधिक यौन संबंध रखते हैं, उनके उदास होने या मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के लिए दवा लेने की संभावना कम होती है। 

11. सामान्य सर्दी से लड़ने में मदद करता है:-

आगे बढ़ें, विटामिन सी। कॉलेज के छात्र जो सप्ताह में दो बार सेक्स करते थे, उनके लार में ठंड से लड़ने वाले एंटीबॉडी अधिक थे, जो कम बार सेक्स करते थे।

12. आपको सोने में मदद करता है:-

संभोग पुरुषों और महिलाओं दोनों में एंडोर्फिन और ऑक्सीटोसिन की वृद्धि को ट्रिगर करता है, और यह दर्द को कम करता है और आपको आराम देता है। वे दोनों आपको अधिक आसानी से सोने में मदद कर सकते हैं, हालांकि वैज्ञानिकों के अनुसार - और कई महिलाओं - पुरुषों में प्रभाव अधिक स्पष्ट है।

13. आप एक बच्चा बना सकते हैं:-

यदि आप बच्चा पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप जितना अधिक सेक्स करेंगे, आपके महीने के सही समय पर पहुंचने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। लेकिन अधिक सेक्स भी गर्भावस्था के लिए महिलाओं को प्रमुख बना सकता है और पुरुषों में शुक्राणु की गुणवत्ता में सुधार कर सकता है, जिससे चीजों को गति मिल सकती है।

14. आपके भविष्य में मदद करता है:-

जो लोग अधिक सेक्स करते हैं उनके जीवन की गुणवत्ता बेहतर हो सकती है - और न केवल अभी, बल्कि भविष्य में भी। यदि आपके पास मध्यम आयु में सक्रिय यौन जीवन है, तो आप इसे बड़े होने पर बनाए रखने की अधिक संभावना रखते हैं, जो बेहतर स्वास्थ्य और खुशी से जुड़ा हुआ है।

 

============= 

* बेहतर सेक्स लाइफ के लिए चेतन हर्बल्स द्वारा निर्मित आयुर्वेदिक चेतन कैप्सूल मंगा सकते है। Chetan Herbals'   Chetan Capsule is also avilable on FlipkartHerbalpitara !

============= 

* बिना कोइ साइड इफ़ेक्ट के स्टैमिना बूस्ट करने के लिए  चेतन हर्बल द्वारा बनाई गई आयुर्वेदिक   शिलाजीतप्राश,  Flipkart  या  herbalpitara.com से आप डिस्काउंट के साथ ऑर्डर कर सकते हैं।

============= 

* अगर आपको प्राकृतिक तरह से लिंग का साइज बढ़ाना है और मजबूत बनाना है तो चेतन हर्बल्स द्वारा बनाई गयी चेतन तिला आयल अभी मगाएं।  Chetan HerbalsChetan Tila Oil  is Also Available on Flipkart, Herbal Pitara !

============= 

 

गुप्त रोग या मर्दाना कमजोरी जैसी सेक्स समस्या के लिए बदरपुर में विश्व प्रसिद्ध गुप्त रोग डॉक्टर चेतन क्लिनिक से निःसंकोच सलाह ले। यदि आप भी गुप्त रोग की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज ही सही सटीक परामर्श व इलाज लेने के लिए संपर्क  करें और गुप्त रोग का आयुर्वेदिक इलाज पाएं।


चेतन क्लिनिक
Chetan Clinic

BF/16, Badarpur Border, New Delhi-110044
Near Seble Cinema

Contact No.- 9211166888
Email Id- chetanclinic@gmail.com
Website- www.chetanclinic.com

Share This Post :




Top 10 Posts

Foods Which You Can Eat at Any Time and in Any Quantity

खाद्य पदार्थ जो आप किसी भी समय और किसी भी मात्रा में खा सकते…Read more

 Superb Health Benefits Of Morning Walk

मॉर्निंग वॉक के शानदार स्वास्थ्य लाभ मधुमेह, हृदय रोग, अस्थमा,…Read more

Health Benefits Of Yoga

योग के स्वास्थ्य लाभ योग एक आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक अभ्यास…Read more

Tips To Alleviate Arthritis Pain In Winter

सर्दियों में गठिया के दर्द को कम करने के टिप्स सर्दी एक कठिन…Read more

Health Benefits Of Strawberry Juice 

स्ट्रॉबेरी जूस के स्वास्थ्य लाभ क्या आप अपना नियमित जूस बदलने…Read more

Habits of Couples Who Have Great Sex

बढ़िया सेक्स करने वाले जोड़ों की आदतें 1. वे व्यापक रूप से सेक्स…Read more

Health Benefits Of Milk For Kids

बच्चों के लिए दूध के स्वास्थ्य लाभ दूध पीने से आपके बच्चों को…Read more

Health Benefits Of Cumin Seeds

जीरे के स्वास्थ्य लाभ जीरा (जीरा) एक महत्वपूर्ण भारतीय मसाला…Read more

Health Signs that Men shouldn’t Ignore

स्वास्थ्य संकेत जिन्हें पुरुषों को नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए…Read more

Health Benefits Of  Black Salt / Kala Namak

काला नमक के स्वास्थ्य लाभ हमारे आहार में कई स्टेपल हो सकते हैं।…Read more

App Install