Herbal Health

Why You Should Have Sex?
Health Signs that Men shouldn’t Ignore
पुरुषों के लिए यौन सहनशक्ति को बढ़ाने और लंबे समय तक बिस्तर पर रहने के 12 तरीके Ways To Boost…
Health Conditions That Can Harm Your Sex Life



Home / sexual-health / Natural Ways to Boost Your Libido

Natural Ways to Boost Your Libido

Natural Ways to Boost Your Libido

अपनी कामेच्छा बढ़ाने के प्राकृतिक तरीके

वास्तव में ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो स्तंभन दोष के खिलाफ लड़ाई जीतने में आपकी मदद कर सकते हैं। नीचे प्राकृतिक वियाग्रा के रूप में कार्य करने वाले खाद्य पदार्थों की जाँच करें!

जब हम वियाग्रा नाम के बारे में बात करते हैं, तो यह सेक्स को उत्तेजित करने और पूर्ण यौन स्वास्थ्य के लिए है। अधिकांश पुरुषों ने संदिग्ध औषधि, लोशन और गोलियों के साथ कामेच्छा बढ़ाने के प्रयास किए हैं, लेकिन यह बेकार है। कामेच्छा बढ़ाने के लिए आप वियाग्रा के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थ ले सकते हैं, जो न केवल सुरक्षित है बल्कि साइड इफेक्ट से बचने में भी मदद करता है।

बाजार में सेक्स को उत्तेजित करने के लिए ज्यादा से ज्यादा गोलियां, टॉनिक आदि उपलब्ध हैं, लेकिन यह आपकी सेहत के लिए हानिकारक भी हो सकता है। हालाँकि, आप कुछ प्राकृतिक वियाग्रा-आधारित खाद्य पदार्थ ले सकते हैं जिन्हें घर पर तैयार किया जा सकता है।

यदि आपको शयनकक्ष में समस्या है या आप केवल चीजों को मसाला देना चाहते हैं, तो ये खाद्य पदार्थ कामोत्तेजक के रूप में काम करते हैं और वियाग्रा की आवश्यकता को प्रतिस्थापित करते हैं - उम्मीद है कि आपको कुछ समय के लिए उपयोग नहीं करना पड़ेगा। ये खाद्य पदार्थ पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए अच्छे हैं

उन्हें रात के खाने के दौरान जोड़ें, और यह सुनिश्चित करेगा कि यदि आप मिठाई खाते हैं और फिर भी कुछ मीठा खाने की लालसा रखते हैं तो चीजें सही रहेंगी।

यदि आप केवल मनोरंजन के लिए इन खाद्य पदार्थों को खाना चाहते हैं तो हम आपको दोष नहीं देते हैं, क्योंकि अक्सर भोजन सेक्स से काफी बेहतर होता है।

खाद्य पदार्थ जो प्राकृतिक वियाग्रा के रूप में कार्य करते हैं:

1. अजवाइन:-

celery

अजवाइन का स्वाद पानी की तरह हो सकता है और बेहद कठोर हो सकता है, लेकिन इसमें आर्गिनिन होता है, जो वियाग्रा की तरह ही रक्त वाहिकाओं को फैलाता है, और दो स्टेरॉयड जो हमारे शरीर की गंध को बेहतर बनाने में मदद करते हैं, जिससे हम दूसरों के लिए अधिक आकर्षक बनते हैं। कुछ तनों को काट कर इस ह्यूमस में डुबोएं।

2. तरबूज:-

watermelon

रसदार और मीठा, जैसा होना चाहिए। तरबूज में मौजूद साइट्रलाइन नाइट्रिक ऑक्साइड का उत्पादन करने में मदद करता है, जो यौन सहनशक्ति को उत्तेजित करता है और स्तंभन दोष को कम करने में मदद करता है। चादरों को छूने से पहले एक त्वरित पेय के लिए इसे एक स्मूदी में मिलाएं।

3. चॉकलेट:-

chocolate

अध्ययनों से पता चला है कि चॉकलेट रक्त वाहिकाओं की लोच को बढ़ाता है, जो बदले में रक्त के संचलन को सुविधाजनक बनाता है जहां कहीं भी जाने की आवश्यकता होती है। शायद इसलिए हमें चॉकलेट बहुत पसंद है।

4. एवोकैडो:-avocado

एवोकाडो भी विशेषज्ञों द्वारा प्राकृतिक वियाग्रा के रूप में माने जाने वाले सबसे अच्छे फलों में से एक है। एवोकैडो में निहित विटामिन B6 पुरुष कामेच्छा को प्रोत्साहित करने में मदद करता है और इस फल में पोटेशियम महिला थायरॉयड ग्रंथि को नियंत्रित करता है। यह आपके दिल के लिए अच्छा है और इसके समृद्ध फोलिक एसिड के कारण ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है।

5. चुकंदर:-

beetroots

चुकंदर एक और वियाग्रा भोजन है जो कामेच्छा को बढ़ावा देने में मदद करता है और कामेच्छा बढ़ाने में भी मदद करता है। इसमें ट्रिप्टोफैन भी होता है जो बोरॉन ट्रेस तत्व के उच्च स्तर को बढ़ाता है जो सीधे सेक्स हार्मोन के उत्पादन से संबंधित होता है।

6. बादाम :-

almond

बादाम हर किसी की सेहत के लिए एक आदर्श फल है। इसमें अमीनो एसिड और फैटी एसिड होते हैं जिन्हें आर्जिनिन भी कहा जाता है। कुछ अन्य फलों के विपरीत, वे रक्त वाहिकाओं को आराम देने में मदद करते हैं। इसके अलावा बादाम पुरुषों में यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है।

7. अंडे:-

eggs

अंडे में उच्च स्तर के विटामिन B6, B5 और B12 होते हैं जो हार्मोन के स्तर को संतुलित करने में मदद करते हैं। यह स्वस्थ टेस्टोस्टेरोन उत्पादन की कुंजी है और प्रजनन क्षमता का एक पारंपरिक प्रतीक है।

8. लाल शिमला मिर्च:-

paprika

यह मसाला रक्त प्रवाह और परिसंचरण को बढ़ाता है, जिससे समय आने पर आपके लिए यह आसान हो जाता है। किसी भी साधारण व्यंजन को असाधारण बनाने के लिए उसमें कुछ चम्मच डालें और यह कुछ घंटों तक जारी रह सकता है।

9. लहसुन:-

garlic

लहसुन भले ही आपकी सांसों का स्वाद अच्छा न करे, लेकिन परेशानी होने पर यह आपकी मदद जरूर करेगा। एलिसिन आपकी कामेच्छा को बढ़ाता है, चीजों को तब दिलचस्प रखता है जब उन्हें इसकी आवश्यकता होती है। मुझे उम्मीद है कि आपकी सांस में कोई समस्या नहीं है।

10. मेवे:-

nuts

विडंबना की तरह, है ना? मेवे आपके नट्स के लिए अच्छे होते हैं, आवृत्ति और, इरेक्शन के आकार में मदद करते हैं। उन्हें अपने ओवन में भूनें और अपनी अगली कॉल के लिए कुछ हाथ में रखें।

11. अदरक:-

ginger

अदरक की जड़ एक उत्साही जड़ है, और यह निश्चित रूप से वही है जब इसे कामोद्दीपक के रूप में उपयोग करने की बात आती है। अपनी शाम की चाय में थोड़ा सा रक्त प्रवाह करने के लिए मिलाएं।

12. केले:-

banana

मेरा मतलब है, वे पहले से ही काफी फालिक हैं, इसलिए इसका कोई मतलब नहीं है। केले में ब्रोमेलैन होता है, जो आपकी यौन इच्छा को बनाए रखते हुए टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन करने में मदद करता है और उन्हें केवल छिलके से खाने के और भी तरीके हैं।

13. शकरकंद :-

sweet potatoes

क्या आपको उच्च रक्तचाप है? उनमें से कुछ को माइक्रोवेव में रखें और टेटर्स को अपना जादू चलाने दें, ताकि आप भी अपना काम कर सकें।

14. दालचीनी:-

cinnamon

अपनी मिठाई में कुछ डैश जोड़ें और आपको भोजन और सेक्स के लिए अधिक भूख लगेगी। ये दालचीनी बन्स असली बन्स को बाद में संभालने के लिए एकदम सही अभ्यास हैं।

अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ साझा करें।

======================================= 

गुप्त रोग या मर्दाना कमजोरी जैसी सेक्स समस्या के लिए बदरपुर में विश्व प्रसिद्ध गुप्त रोग डॉक्टर चेतन क्लिनिक से निःसंकोच सलाह ले। यदि आप भी गुप्त रोग की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज ही सही सटीक परामर्श व इलाज लेने के लिए संपर्क  करें और गुप्त रोग का आयुर्वेदिक इलाज पाएं।

चेतन क्लिनिक
Chetan Clinic

BF/16, Badarpur Border, New Delhi-110044
Near Seble Cinema

Contact No.- 9211166888
Email Id- chetanclinic@gmail.com
Website- www.chetanclinic.com

 

 

============= 

* बेहतर सेक्स लाइफ के लिए चेतन हर्बल्स द्वारा निर्मित आयुर्वेदिक चेतन कैप्सूल मंगा सकते है। Chetan Herbals'   Chetan Capsule is also avilable on FlipkartHerbalpitara !

chetan capsule

============= 

* बिना कोइ साइड इफ़ेक्ट के स्टैमिना बूस्ट करने के लिए  चेतन हर्बल द्वारा बनाई गई आयुर्वेदिक   शिलाजीतप्राश,  Flipkart  या  herbalpitara.com से आप डिस्काउंट के साथ ऑर्डर कर सकते हैं।

shilajitprash

============= 

* अगर आपको प्राकृतिक तरह से लिंग का साइज बढ़ाना है और मजबूत बनाना है तो चेतन हर्बल्स द्वारा बनाई गयी चेतन तिला आयल अभी मगाएं।  Chetan HerbalsChetan Tila Oil  is Also Available on Flipkart, Herbal Pitara !

chetan tila

 

 


 

Share This Post :




Top 10 Posts

बदरपुर में विश्व प्रसिद्ध गुप्त रोग डॉक्टर | World famous gupt rog doctor in badarpur

गुप्त रोग या मर्दाना कमजोरी जैसी सेक्स समस्या के लिए बदरपुर…Read more

Natural Cure For Arthritis

गठिया के लिए प्राकृतिक इलाज गठिया एक संयुक्त विकार है जिसमें…Read more

Health Benefits Of Dates 

खजूर के स्वास्थ्य लाभ खजूर मूल रूप से उष्णकटिबंधीय फल हैं जो…Read more

त्रिफला चूर्ण Triphala churna त्रिफला चूर्ण के फायदे the Benefits of Triphala churna त्रिफला चूर्ण सेवन करने से क्या फायदा होता है

यद्यपि आपने त्रिफला के बारे में कभी नहीं सुना होगा, इसका उपयोग…Read more

Amazing Health Benefits Of Cardamom

इलायची के अद्भुत स्वास्थ्य लाभ इलायची एक सुगंधित बीज की फली…Read more

जोड़ो का दर्द joint pain जोड़ों का दर्द शरीर के किसी भी जोड़ों में बेचैनी, दर्द और खराश को दर्शाता है।

जोड़ों के दर्द के बारे में क्या जानें जोड़ आपके शरीर के ऐसे…Read more

 Excellent Health Benefits Of Ridge Gourd 

तोरई के बेहतरीन स्वास्थ्य लाभ इस हरी मांसल सब्जी में आंतरिक…Read more

Benefits Of Drinking Warm Water 

गर्म पानी पीने के फायदे 1. सफल वजन घटाने में मदद मिलती है:-…Read more

Health Conditions That Can Harm Your Sex Life

स्वास्थ्य स्थितियां जो आपके यौन जीवन को नुकसान पहुंचा सकती हैं…Read more

हस्तमैथुन को रोकें और स्टैमिना को पुनः प्राप्त करें How to Stop Masturbating and regain stamina

सबसे कठिन सवाल जो एक बार हर किशोर के दिमाग में आता है कि हस्तमैथुन…Read more

App Install