Herbal Health

Benefits of Eating Sprouts That You Must Know
Astonishing Health Benefits Of Carom Seeds 
Health Benefits Of Guava
Chetan Tulsi-T



Home / health / Mha Mochak for Sugar Control - (Mha Mochak On Diabetes Gone)

Mha Mochak for Sugar Control - (Mha Mochak On Diabetes Gone)


शुगर कंट्रोल के लिए महा मोचक

चेतन हर्बल्स को जड़ी-बूटियों का एक विशाल अनुभव है। हम आपके लिए महा मोचक (चीनी नियंत्रण) नामक एक प्राकृतिक हर्बल पूरक लाएं हैं। हमारी कंपनी ने आयुर्वेदिक मधुमेह चिकित्सा की प्राचीन प्रथा को संरक्षित किया है।

लाभ: पुरानी से पुरानी मधुमेह, अनियमित रक्तचाप, हृदय की कमजोरी को नियंत्रित करता है

आकार: 120 ग्राम पाउडर।


महा मोचक- मधुमेह कैसे नियंत्रित करें?


इसे लागू करने और इसे सर्वोत्तम उपयोग में लाने के साथ-साथ इसे सुरक्षित रखा है। 11 जड़ी बूटियों और खनिजों का संयोजन कई वर्षों से चलन में है। ये पारंपरिक भारतीय चिकित्सा यानि शुगर के लिए आयुर्वेदिक चिकित्सा हैं।

ये जड़ी-बूटियाँ रक्त शर्करा को कम करने की शक्ति के लिए लोकप्रिय हैं। मधुमेह के इलाज के आधुनिक तरीकों के विपरीत, जो केवल रक्त शर्करा के स्तर का इलाज करता है।

मधुमेह क्या होता है? 

 मधुमेह एक ऐसी बीमारी है, जो शरीर की इन्सुलिन का उत्पादन या उपयोग करने की क्षमता को प्रभावित करती है।  इन्सुलिन एक प्रकार का हार्मोन होता है, जो आहारको उर्जा में बदलता है।
इस ऊर्जा को कोशिकाओं तक पहुंचाने में सहायक होता है। अत: जब इन्सुलिन पर्याप्त मात्रा में नहीं बनता है तो इसका असर पूरे शरीर पर पड़ता है। ऐसा मुख्य रूप से मधुमेह के कारण होता है।
मधुमेह ऐसी बीमारी है, जिससे हर साल दुनिया भर में हजारों लोग प्रभावित होते हैं। वर्तमान समय में मधुमेह  से संबंधित आंकड़े काफी चौंकाने वाले हैं – हर साल मधुमेह के कारण 120000 से अधिक लोगों की मौत हो जाती है। विश्व भर में मधुमेह की समस्या 9 प्रतिशत युवाओं में देखने को मिलती है।


महा मोचक अभी मगाएं
Also Available On Flipkart
                           herbalpitara
                            go ayush
 

 

Share This Post :



App Install