Herbal Health

पुरुषों के लिए यौन सहनशक्ति को बढ़ाने और लंबे समय तक बिस्तर पर रहने के 12 तरीके Ways To Boost…
Health Signs that Men shouldn’t Ignore
Habits That Can Hurt Your Sex Life
चेतन तिला – तेल Chetan Tila – Oil -पुरुषों के लिंग वृद्धि के लिए आयुर्वेदिक तेल Ayurvedic Oil for Mens…



Home / sexual-health / Habits That Can Hurt Your Sex Life

Habits That Can Hurt Your Sex Life

Habits That Can Hurt Your Sex Life

 

आदतें जो आपकी सेक्स लाइफ को नुकसान पहुंचा सकती हैं

1. आप खराब खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं:-

यदि आप जंक-फूड के दीवाने हैं, तो आप अपने शरीर को बहुत सारे परिष्कृत कार्ब्स, साधारण शर्करा और संतृप्त और ट्रांस वसा से भर रहे हैं। यह आपके रक्त प्रवाह को धीमा कर सकता है और प्रभावित कर सकता है कि आप सेक्स के दौरान कितना अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। जंक को काटें और खूब सारे फल, सब्जियां और पौधों पर आधारित प्रोटीन (नट्स, बीन्स और टोफू) का सेवन करें। बोनस: एक स्वस्थ भोजन योजना आपको सेक्स के लिए अधिक ऊर्जा देगी।

2. आप बहुत ज्यादा नमक खाते हैं:-

जब नमकीन खाद्य पदार्थ आपके आहार का नियमित हिस्सा होते हैं, तो आपको उच्च रक्तचाप होने की अधिक संभावना होती है, जो आपकी कामेच्छा को कम कर सकता है। पहले से पैक किए गए खाद्य पदार्थों से दूर रहें, जिनमें अक्सर बहुत अधिक सोडियम होता है, और देखें कि आप टेबल पर कितना जोड़ते हैं। इसके बजाय, जड़ी-बूटियों और मसालों के साथ स्वाद जोड़ें।

3. आप तनाव में रहें हैं:-

लगातार तनाव और चिंता आपको थका देती है - हर जगह। जब आप लंबे समय तक अपने शरीर को स्ट्रेस हार्मोन से भरते हैं, तो यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है और सेक्स करने की आपकी इच्छा को भी कम करता है। यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपको क्या तनाव दे रहा है ताकि आप इसे संभालने के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में सोच सकें। नियमित तनाव से राहत के लिए समय निकालना भी एक अच्छा विचार है - पार्क में टहलना, योग कक्षा, या अपनी पसंदीदा कॉमेडी पर हंसना।

4. आपने फोरप्ले छोड़ दिया:-

विज्ञान इसका समर्थन करता है: सेक्स के लिए निर्माण करना इसे बेहतर बना सकता है। लगभग 8,700 लोगों के एक सर्वेक्षण में, पुरुषों और महिलाओं दोनों ने कहा कि जब वे पहले से अधिक प्रकार की उत्तेजनाओं को शामिल करते हैं तो सेक्स लंबे समय तक चलता है।

5. आप बहुत व्यस्त हैं:-

जब जीवन व्यस्त हो जाता है, तो कभी-कभी सेक्स आपकी "टू-डू" सूची से पहली चीज हो सकती है। लेकिन आपके रिश्ते में अंतरंगता प्राथमिकता होनी चाहिए। शेड्यूलिंग सेक्स एक चर्चा की तरह लग सकता है, लेकिन यह आपको यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है कि आप इसे बंद नहीं करते हैं। इसलिए अपने कैलेंडर पर समय अंकित करें, और उस पर टिके रहें। आप अधिक जुड़ाव महसूस करेंगे, जिससे बिस्तर में बेहतर मुकाबले होंगे।

6. आप वही पुराने, वही पुराने से चिपके रहते हैं:-

कभी-कभी एक बासी सेक्स मंत्र सिर्फ एक कामोत्तेजना में फंसने की बात होती है। आपकी दिनचर्या हो सकती है और आपको इसका एहसास भी नहीं होगा। इसे मिलाएँ: नई पोजीशन आज़माएँ या किसी स्थान पर या ऐसे समय में सेक्स करें जब आप आमतौर पर ऐसा नहीं करते हैं। या मालिश जैसे नए विकल्पों को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का प्रयास करें।

7. आप ऊपर नहीं बोलते हैं:-

यदि आपके यौन जीवन के बारे में कुछ ऐसा है जो आपको परेशान कर रहा है, या आपके पास नई चीजों के बारे में विचार हैं जिन्हें आप आजमाना चाहते हैं, तो इसके बारे में बात करें। इस बात से चिंतित हैं कि आपका साथी बातचीत को कैसे संभालेगा? इसे अपनी भावनाओं और प्रतिक्रियाओं के इर्द-गिर्द फ्रेम करने की कोशिश करें, न कि अपने साथी की। यह आपके वाक्यों को "आप" के बजाय "मैं" से शुरू करने में मदद करता है।

8. आप अपने शरीर को भंग करते हैं:-

अपने शरीर के बारे में जो संदेश आप खुद को बताते हैं - या दूसरों से सुनते हैं - आप कितना आत्मविश्वास महसूस करते हैं, इससे बहुत फर्क पड़ता है। जब वे संदेश नकारात्मक होते हैं, तो आपकी स्वयं की छवि प्रभावित होती है, और आपकी सेक्स ड्राइव भी प्रभावित होती है। यदि आपका डिफ़ॉल्ट मोड खुद को नीचा दिखाना है, तो आदत को तोड़ें और इस बात पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें कि आपको अपने बारे में क्या पसंद है। अपना ख्याल रखें, और ऐसे लोगों के साथ समय बिताएं जो आपको अच्छा महसूस कराते हैं।

9. आप बहुत ज्यादा पीते हैं:-

एक गिलास वाइन या एक बियर आपको आराम करने में मदद कर सकता है, लेकिन एक अत्यधिक शराब आपको बेडरूम में दुर्घटनाग्रस्त और जला सकती है। पुरुष विशेष रूप से प्रदर्शन के मुद्दों से जूझ सकते हैं जब उनके सिस्टम में बहुत अधिक शराब हो। अपने पीने को संयमित रखें - महिलाओं के लिए एक दिन में एक से अधिक पेय और पुरुषों के लिए दो से अधिक नहीं होनी चाहिए।

10. आप निद्रा पर कंजूसी करते हैं:-

यदि आप झपकी नहीं लेते हैं, तो आप अपनी कामेच्छा खो सकते हैं। एक अध्ययन में पाया गया कि जिन महिलाओं को अधिक नींद आती है, वे अधिक (और बेहतर) सेक्स करती हैं।

11. आप अपनी कमर नहीं देखते हैं:-

क्या आपका पैमाना इन दिनों सामान्य से अधिक संख्या दिखा रहा है? कुछ पाउंड खोने से बेडरूम में आपका प्रदर्शन बढ़ सकता है - खासकर यदि आप एक लड़के हैं। एक अध्ययन में पाया गया कि पतले पेट वाले पुरुषों की तुलना में 40 इंच से अधिक कमर वाले पुरुषों में स्तंभन दोष होने की संभावना अधिक होती है।

12. आप धूम्रपान करते हैं:-

धूम्रपान आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने के तरीकों की एक लंबी सूची है, और यौन इच्छा को कम करना इस पर है। तंबाकू में मौजूद रसायन रक्त के प्रवाह को खराब कर सकते हैं, जो विशेष रूप से पुरुषों के लिए यौन समस्याएं पैदा कर सकता है। अपने डॉक्टर से बात करें कि आप इस आदत को कैसे खत्म कर सकते हैं।

 

============= 

* बेहतर सेक्स लाइफ के लिए चेतन हर्बल्स द्वारा निर्मित आयुर्वेदिक चेतन कैप्सूल मंगा सकते है। Chetan Herbals'   Chetan Capsule is also avilable on FlipkartHerbalpitara !

============= 

* बिना कोइए साइड इफ़ेक्ट के स्टैमिना बूस्ट करने के लिए  चेतन हर्बल द्वारा बनाई गई आयुर्वेदिक   शिलाजीतप्राश,  Flipkart  या  herbalpitara.com से आप डिस्काउंट के साथ ऑर्डर कर सकते हैं।

============= 

* अगर आपको प्राकृतिक तरह से लिंग का साइज बढ़ाना है और मजबूत बनाना है तो चेतन हर्बल्स द्वारा बनाई गयी चेतन तिला आयल अभी मगाएं।  Chetan HerbalsChetan Tila Oil  is Also Available on Flipkart, Herbal Pitara !

============= 

 

गुप्त रोग या मर्दाना कमजोरी जैसी सेक्स समस्या के लिए बदरपुर में विश्व प्रसिद्ध गुप्त रोग डॉक्टर चेतन क्लिनिक से निःसंकोच सलाह ले। यदि आप भी गुप्त रोग की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज ही सही सटीक परामर्श व इलाज लेने के लिए संपर्क  करें और गुप्त रोग का आयुर्वेदिक इलाज पाएं।

चेतन क्लिनिक
Chetan Clinic

BF/16, Badarpur Border, New Delhi-110044
Near Seble Cinema

Contact No.- 9211166888
Email Id- chetanclinic@gmail.com
Website- www.chetanclinic.com

Share This Post :




Top 10 Posts

Safe And Natural Ways of Colon of a your Digestive System to Clean

आपके पाचन तंत्र (बृहदान्त्र) के कोलन को साफ करने के सुरक्षित…Read more

Benefits Of Watermelon In Summer

गर्मियों में तरबूज के फायदे तरबूज को 'गर्मियों का आशीर्वाद'…Read more

Health Benefits of Green Peas

हरी मटर के स्वास्थ्य लाभ स्वास्थ्य और फिटनेस उद्योग के तेजी…Read more

सर्दियों में बीमार होने से बचने के तरीके 12 ways to avoid getting sick in winter that you must should follow

अच्छे स्वास्थ्य के लिए अधिकांश रहस्य सभी पर रहस्य नहीं हैं,…Read more

Hidden Medicinal Benefits Of Onion You Should Know

प्याज के छिपे औषधीय लाभ जो आपको जानना चाहिए प्याज काटना एक तीखी…Read more

Astonishing Health Benefits Of Carom Seeds 

अजवाइन के आश्चर्यजनक स्वस्थ लाभ अजवाईन या ट्रेकिस्पर्मम अम्म…Read more

Benefits Of Drinking Warm Water 

गर्म पानी पीने के फायदे 1. सफल वजन घटाने में मदद मिलती है:-…Read more

Health Benefits Of Banana Flowers

केले के फूल के स्वास्थ्य लाभ: केले के फूल में औषधीय गुण होते…Read more

Amazing Health Benefits of Oranges

संतरे के अद्भुत स्वास्थ्य लाभ संतरे को कई स्वास्थ्य लाभों के…Read more

Health Benefits of Eating Leafy Vegetables

पत्तेदार सब्जियां खाने के स्वास्थ्य लाभ हम सभी जानते हैं कि…Read more

App Install