Herbal Health

''शिलाजितप्राश'' स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी है। खास तौर पर पुरुषों के लिए आयुर्वेद का तोहफा है | Shilajit…
Can these food improve your penis size?
5 most effective exercises for penis enlargement : Increase penis size naturally
हस्तमैथुन को रोकें और स्टैमिना को पुनः प्राप्त करें How to Stop Masturbating and regain stamina



Home / sexual-health / Habits of Couples Who Have Great Sex

Habits of Couples Who Have Great Sex


बढ़िया सेक्स करने वाले जोड़ों की आदतें

1. वे व्यापक रूप से सेक्स को परिभाषित करते हैं:-

यौन संतुष्ट होने वाले जोड़े यह समझते हैं कि यह सिर्फ संभोग से ज्यादा नहीं है। और अध्ययनों से पता चलता है कि वे आमतौर पर कम से कम साप्ताहिक रूप से एक-दूसरे के साथ अंतरंग होते हैं। एक नियमित कार्यक्रम तत्काल आनंद के लिए एक नुस्खा नहीं है। लेकिन अक्सर अपने साथी के साथ शारीरिक रूप से करीब होना इस बात का संकेत हो सकता है कि आप दोनों स्वस्थ जगह पर हैं।

2. वे शिक्षित हो जाते हैं:-

ज्ञान यौन आनंद के बराबर हो सकता है। एक-दूसरे के शारीरिक कामुक क्षेत्रों के बारे में अधिक सीखना, आपको कितनी उत्तेजना की आवश्यकता है, और जो आपको चालू करता है वह आपके यौन जीवन को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकता है।

3. वे छूते हैं:-

 

शारीरिक संपर्क एक शक्तिशाली उपकरण है जो संबंध और विश्वास बनाता है। सेक्स थेरेपिस्ट सेंसेट फोकस नामक तकनीक का उपयोग करते हैं। यह एक ऐसा व्यायाम है जो यह पता लगाता है कि विभिन्न प्रकार के स्पर्श आपको कैसा महसूस कराते हैं। यह संभोग या प्रवेश जैसे यौन "लक्ष्य" तक पहुंचने के दबाव को भी कम करता है। कामुक स्पर्श का अभ्यास भागीदारों को करीब आने और अंतरंगता को और अधिक सुखद बनाने में मदद कर सकता है।

4. वे एक दूसरे में विश्वास करते हैं:-

अध्ययनों से पता चलता है कि जो जोड़े इस बारे में ईमानदार नहीं हैं कि वे क्या करते हैं और बेडरूम में आनंद नहीं लेते हैं, वे असंतुष्ट महसूस करने की अधिक संभावना रखते हैं। इसलिए एक दूसरे को बताएं कि क्या आपकी कामेच्छा कम है या आपको ऑर्गेज्म होने में परेशानी हो रही है। अपने साथी को भी बताएं कि क्या आप अपने शरीर के बारे में आत्म-जागरूक महसूस करते हैं या यदि कोई चीज आपको असहज करती है।

5. वे थेरेपी का उपयोग करते हैं:-

एक प्रमाणित सेक्स थेरेपिस्ट के साथ सत्र आपको बेहतर संवाद करने, स्पर्श अभ्यास के माध्यम से मार्गदर्शन करने और उत्तेजना और इच्छा के बारे में शिक्षित करने में आपकी सहायता करके अंतरंगता के मुद्दों में सुधार कर सकते हैं। यदि आपकी समस्याएं अन्य मुद्दों से उत्पन्न होती हैं, तो टॉक थेरेपी से भी आपके पूरे रिश्ते को फायदा हो सकता है।

6. वे लचीले रहते हैं:-

सेक्स कोई सामान्य नहीं है। आपको क्या पसंद है, आप इसे कितनी बार चाहते हैं, और यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है, यह सभी के लिए अलग-अलग होता है। आपकी कामेच्छा और प्राथमिकताएं उम्र, शारीरिक स्वास्थ्य और दैनिक जीवन के दबाव के साथ समय के साथ बदल सकती हैं। जो जोड़े अपनी सेक्स जरूरतों के बारे में जिज्ञासु और लचीले रहते हैं, वे अपने बारे में बेहतर महसूस करते हैं, जो बदले में अधिक संतोषजनक यौन जीवन का मार्ग प्रशस्त करता है।

7. वे समय बनाते हैं:-

जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपका शरीर यौन उत्तेजना के प्रति प्रतिक्रिया करने में अधिक समय लेता है। वृद्ध पुरुषों में कम टेस्टोस्टेरोन का स्तर इरेक्शन प्राप्त करना और बनाए रखना कठिन बना सकता है। रजोनिवृत्ति के दौरान एस्ट्रोजन में गिरावट से महिलाओं में शुष्क योनि और धीमी उत्तेजना हो सकती है। कोशिश करें और एक दूसरे के साथ सेक्स का आनंद लेने के लिए पर्याप्त समय निकालें।

* बेहतर सेक्स लाइफ के लिए चेतन हर्बल्स द्वारा निर्मित आयुर्वेदिक चेतन कैप्सूल मंगा सकते है। Chetan Herbals'   Chetan Capsule is also avilable on FlipkartHerbalpitara !

8. वे प्रयोग करते हैं:-

क्या आपकी सेक्स लाइफ कामोत्तेजना में फंस सकती है? मसाले को वापस लाने के लिए विभिन्न स्थितियों, चालों, स्पर्शों और उत्तेजनाओं का प्रयास करें। नई तकनीकें संवेदनाओं को भी बढ़ा सकती हैं ताकि आप अधिक बार चरमोत्कर्ष कर सकें।

9. वे अपने भागीदारों को पूरा करते हैं:-

शोध से पता चलता है कि जो जोड़े अपने साथी को संतुष्ट करने की परवाह करते हैं - और जो दूसरे व्यक्ति की खुशी का आनंद लेते हैं - वे अधिक खुश होते हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप पहले की तुलना में अधिक बार सेक्स करते हैं, इसे आपके लिए सामान्य से अलग समय पर करना, या अपने साथी की यौन कल्पनाओं को पूरा करना।

10. वे संतुष्टि चाहते हैं:-

अभ्यास परिपूर्ण बनाता है: जब आप ऐसी चीजें करते हैं जो आपके शरीर में फील-गुड एंडोर्फिन को बढ़ाती हैं - सेक्स, व्यायाम, हंसी, कला बनाना, या कोई भी गतिविधि जो आपको आनंद देती है - आप प्रतिक्रिया मार्ग का निर्माण और मज़बूत करते हैं जो आपकी मदद करता है अधिक आसानी से उत्तेजित महसूस करें।

11. वे उपकरण का उपयोग करते हैं:-

कुछ लोग सेक्स के दौरान अपनी पोजीशन को तकिए से सहारा देने या सूखापन को कम करने के लिए लुब्रिकेशन के इस्तेमाल को एक स्वीकारोक्ति के रूप में देख सकते हैं कि उन्हें अपने पार्टनर को चालू करने में मदद की ज़रूरत है। लेकिन सच इसके विपरीत है। आप अपने साथी और खुद के आराम के लिए जितना अधिक चौकस रहेंगे, आपका अनुभव उतना ही बेहतर होगा।

* अगर आपको प्राकृतिक तरह से लिंग का साइज बढ़ाना है और मजबूत बनाना है तो चेतन हर्बल्स द्वारा बनाई गयी चेतन तिला आयल अभी मगाएं।  Chetan HerbalsChetan Tila Oil  is Also Available on Flipkart, Herbal Pitara !

12. वे इसे काम करते हैं:-

यह मूड किलर की तरह लग सकता है। लेकिन टोरंटो विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पाया कि जो जोड़े मानते हैं कि कड़ी मेहनत और प्रयास, एक आत्मा साथी नहीं मिलना, एक महान यौन जीवन की कुंजी है, उन्होंने एक सुखद अंतरंग संबंध का आनंद लिया।

13. वे पोर्न को सीमित करते हैं:-

फोटोग्राफिक या साहित्यिक प्रेमकाव्य कुछ जोड़ों के लिए बेडरूम को गर्म कर सकता है। लेकिन पोर्नोग्राफी की भारी आदत कुछ पुरुषों की इरेक्शन पाने और अपने साथी के साथ संभोग सुख प्राप्त करने की क्षमता को प्रभावित कर सकती है। पोर्न वास्तविक जीवन में सेक्स की तरह की अवास्तविक अपेक्षाएं भी रखता है। यह उनके साथी के आत्मसम्मान को ठेस पहुँचा सकता है और रिश्ते को चोट पहुँचा सकता है।

14. वे तृप्ति के बारे में जुनूनी नहीं होते हैं:-

चरमोत्कर्ष हर यौन मुठभेड़ का लक्ष्य नहीं है। कुछ भागीदारों के लिए, यह बहुत दबाव पैदा कर सकता है। कामुक तरीकों से छूना या किसी भी रूप में जुड़ना आपके और आपके साथी के लिए काम करता है, निकटता बनाने के लिए पर्याप्त है।

* बिना कोइए साइड इफ़ेक्ट के स्टैमिना बूस्ट करने के लिए  चेतन हर्बल द्वारा बनाई गई आयुर्वेदिक   शिलाजीतप्राश,  Flipkart  या  herbalpitara.com से आप डिस्काउंट के साथ ऑर्डर कर सकते हैं।

15. वे एक दूसरे को पढ़ते हैं:-

यह समझना कि आपके साथी का यौन "शुरुआती बिंदु" सेक्स को पूरा करने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय कर सकता है। कुछ लोग, आमतौर पर पुरुष, तुरंत और बिना उत्तेजना के मूड में आ सकते हैं। दूसरों को, अक्सर महिलाओं को, उत्तेजित होने के लिए एक संकेत की आवश्यकता होती है। उन मतभेदों को समायोजित करने से आपकी पारस्परिक संतुष्टि को बढ़ावा मिल सकता है। 

 

============= 

* बेहतर सेक्स लाइफ के लिए चेतन हर्बल्स द्वारा निर्मित आयुर्वेदिक चेतन कैप्सूल मंगा सकते है। Chetan Herbals'   Chetan Capsule is also avilable on FlipkartHerbalpitara !

============= 

* बिना कोइए साइड इफ़ेक्ट के स्टैमिना बूस्ट करने के लिए  चेतन हर्बल द्वारा बनाई गई आयुर्वेदिक   शिलाजीतप्राश,  Flipkart  या  herbalpitara.com से आप डिस्काउंट के साथ ऑर्डर कर सकते हैं।

============= 

* अगर आपको प्राकृतिक तरह से लिंग का साइज बढ़ाना है और मजबूत बनाना है तो चेतन हर्बल्स द्वारा बनाई गयी चेतन तिला आयल अभी मगाएं।  Chetan HerbalsChetan Tila Oil  is Also Available on Flipkart, Herbal Pitara !

============= 

 

गुप्त रोग या मर्दाना कमजोरी जैसी सेक्स समस्या के लिए बदरपुर में विश्व प्रसिद्ध गुप्त रोग डॉक्टर चेतन क्लिनिक से निःसंकोच सलाह ले। यदि आप भी गुप्त रोग की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज ही सही सटीक परामर्श व इलाज लेने के लिए संपर्क  करें और गुप्त रोग का आयुर्वेदिक इलाज पाएं।

चेतन क्लिनिक
Chetan Clinic

BF/16, Badarpur Border, New Delhi-110044
Near Seble Cinema

Contact No.- 9211166888
Email Id- chetanclinic@gmail.com
Website- www.chetanclinic.com

Share This Post :



App Install