Herbal Health

Benefits Of Sex : 12 reasons you should have sex everyday
Habits That Can Hurt Your Sex Life
7 Ways to Last Longer In Bed 
चेतन तिला – तेल Chetan Tila – Oil -पुरुषों के लिंग वृद्धि के लिए आयुर्वेदिक तेल Ayurvedic Oil for Mens…



Home / sexual-health / Best Foods to Eat Before Sex

Best Foods to Eat Before Sex


सेक्स से पहले खाने के लिए सर्वश्रेष्ठ खाद्य पदार्थ

1. अनार:-

पूरे इतिहास में, इस फल को प्रजनन क्षमता और सेक्स बढ़ाने वाले के प्रतीक के रूप में जाना जाता है। पता चलता है कि इन कहानियों में कुछ सच्चाई है। विशेषज्ञों का कहना है कि अनार का रस पीने से आपका मूड अच्छा हो सकता है, आपके रक्त प्रवाह में सुधार हो सकता है और आपके टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ सकता है। वे सभी चीजें हैं जो बेडरूम में गर्मी बढ़ा सकती हैं।

2. कस्तूरी (Oysters):-

ये जिंक से भरे हुए होते हैं, जो आपके शरीर को टेस्टोस्टेरोन बनाने में मदद करते हैं। यह एक हार्मोन है जो आपके मूड और सेक्स ड्राइव में एक बड़ी भूमिका निभाता है। जिंक पुरुषों को अधिक शुक्राणु बनाने में भी मदद कर सकता है। यह उन शुक्राणुओं को बेहतर ढंग से आगे बढ़ने में भी मदद कर सकता है। शंख का प्रशंसक नहीं है? जिंक से भरपूर अन्य खाद्य पदार्थों पर लोड करें, जैसे कि गढ़वाले अनाज, कद्दू के बीज, काजू और दही।

3. चॉकलेट:-

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि चॉकलेट और रोमांस साथ-साथ चलते हैं। यह मीठा व्यवहार सेरोटोनिन की रिहाई से जुड़ा हुआ है, एक हार्मोन जो खुशी और कल्याण की भावनाओं को प्रोत्साहित करता है। चॉकलेट जो मूड बूस्ट ला सकती है वह आपकी सेक्स ड्राइव को भी बढ़ा सकती है। इस भोग में बहुत सारे फेनिलथाइलामाइन भी होते हैं, जो एक मस्तिष्क रसायन है जो वासना और प्रेम से जुड़ा है।

4. पालक:-

यह आमतौर पर एक सेक्सी सब्जी के रूप में नहीं माना जाता है। लेकिन यह आपकी सेक्स ड्राइव को एक से अधिक तरीकों से बढ़ा सकता है। यह पत्तेदार हरा मैग्नीशियम में समृद्ध है, एक खनिज जो आपके टेस्टोस्टेरोन को बढ़ा सकता है। इसमें आयरन भी होता है, जो विशेष रूप से महिलाओं में इच्छा, उत्तेजना, कामोत्तेजना और यौन संतुष्टि में मदद कर सकता है।

5. तरबूज:-

यह रसदार फल साइट्रलाइन नामक अमीनो एसिड की भरपूर मात्रा में कार्य करता है। आपका शरीर इसे आर्जिनिन (arginine) में बदल देता है, एक अन्य अमीनो एसिड जो आपकी रक्त वाहिकाओं को आराम देने में मदद करता है। जिस तरह से वियाग्रा इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज के लिए काम करती है, उसी तरह से आपके यौन अंगों में रक्त पंप हो सकता है।

6. एवोकाडो:-

यह मलाईदार हरा फल हृदय-स्वस्थ वसा और फाइबर से भरा होता है जो बेडरूम में स्थायी ऊर्जा प्रदान कर सकता है। एवोकैडो में विटामिन बी 6 भी होता है, जो विशेषज्ञों का कहना है कि पीएमएस (PMS ) के लक्षणों जैसे थकान, सूजन और कर्कशता को कम करने के लिए एक भूमिका निभा सकता है। यह सब महिलाओं के लिए रोमांटिक मूड में आना आसान बनाने में मदद कर सकता है।

7. स्ट्रॉबेरीज:-

चाहे वे चॉकलेट में डूबा हो या व्हीप्ड क्रीम के साथ सबसे ऊपर, स्ट्रॉबेरी एक रोमांटिक पसंदीदा है। वे विटामिन सी में उच्च हैं, जो आपकी यौनरुचि को बढ़ाने, रक्त प्रवाह को बढ़ावा देने और तनाव और चिंता को कम करने में मदद कर सकते हैं। यह आपके शरीर को ऑक्सीटोसिन नामक किसी चीज को अधिक रिलीज करने में भी मदद करता है, जिसे "लव" हार्मोन के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह यौन उत्तेजना और कामोत्तेजना से जुड़ा है।

8. कॉफी या चाय:-

ये पेय कैफीन की एक खुराक देते हैं, जो आपके तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करता है। इससे पुरुषों को बेडरूम में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिल सकती है। कैफीन आपके इरेक्टाइल डिसफंक्शन की संभावना को भी कम कर सकता है। कॉफी और चाय आपको एंटीऑक्सीडेंट भी देते हैं जो आपको स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं। हालाँकि, इसे सोने के समय के करीब छोड़ दें। यह आपकी नींद में खलल डाल सकता है।

9. वसायुक्त मछली:-

सैल्मन, सार्डिन और मैकेरल जैसी मछलियों में भरपूर मात्रा में ओमेगा -3 होता है। ये स्वस्थ वसा आपके शरीर में सूजन को कम करते हैं। जो आपके यौन स्वास्थ्य में मदद कर सकता है। यदि आप समुद्री भोजन के प्रशंसक नहीं हैं, तो आप अलसी, चिया के बीज और अखरोट में भी ओमेगा -3 प्राप्त कर सकते हैं।

10. छोड़ें: भारी शराब का उपयोग:-

एक वयस्क पेय आपको आराम करने में मदद कर सकता है। लेकिन कुछ या इससे ज्यादा पीछे हटने से आपकी सेक्स लाइफ पर असर पड़ सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि शराब टेस्टोस्टेरोन को कम करती है और आपके तंत्रिका तंत्र को कम करती है, जो परिसंचरण और तंत्रिका संवेदनशीलता को प्रभावित करती है। इसलिए आपके लिए उत्तेजित होना कठिन हो सकता है। ज्यादा शराब पीने से आप डिहाइड्रेट भी हो सकते हैं। इससे थकान, सिरदर्द और योनि में सूखापन हो सकता है।

11. छोड़ें: संतृप्त वसा:-

इनमें उच्च खाद्य पदार्थ, जैसे वसायुक्त मांस और मक्खन, समय के साथ आपके परिसंचरण को प्रभावित कर सकते हैं। यह आपके यौन अंगों में रक्त के प्रवाह को धीमा कर सकता है। अल्पावधि में, मांस युक्त आहार भी टर्नऑफ हो सकता है। इसे खाने से शरीर से दुर्गंध आ सकती है।

 

============= 

* बेहतर सेक्स लाइफ के लिए चेतन हर्बल्स द्वारा निर्मित आयुर्वेदिक चेतन कैप्सूल मंगा सकते है। Chetan Herbals'   Chetan Capsule is also avilable on FlipkartHerbalpitara !

============= 

* बिना कोइ साइड इफ़ेक्ट के स्टैमिना बूस्ट करने के लिए  चेतन हर्बल द्वारा बनाई गई आयुर्वेदिक   शिलाजीतप्राश,  Flipkart  या  herbalpitara.com से आप डिस्काउंट के साथ ऑर्डर कर सकते हैं।

============= 

* अगर आपको प्राकृतिक तरह से लिंग का साइज बढ़ाना है और मजबूत बनाना है तो चेतन हर्बल्स द्वारा बनाई गयी चेतन तिला आयल अभी मगाएं।  Chetan HerbalsChetan Tila Oil  is Also Available on Flipkart, Herbal Pitara !

============= 

 

गुप्त रोग या मर्दाना कमजोरी जैसी सेक्स समस्या के लिए बदरपुर में विश्व प्रसिद्ध गुप्त रोग डॉक्टर चेतन क्लिनिक से निःसंकोच सलाह ले। यदि आप भी गुप्त रोग की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज ही सही सटीक परामर्श व इलाज लेने के लिए संपर्क  करें और गुप्त रोग का आयुर्वेदिक इलाज पाएं।

चेतन क्लिनिक
Chetan Clinic

BF/16, Badarpur Border, New Delhi-110044
Near Seble Cinema

Contact No.- 9211166888
Email Id- chetanclinic@gmail.com
Website- www.chetanclinic.com

Share This Post :




Top 10 Posts

Amazing Health Benefits Of Turmeric Milk

हल्दी दूध के अद्भुत स्वास्थ्य लाभ हल्दी वाले दूध के फायदे बेहतर…Read more

 Health Benefits of Tomato

टमाटर के स्वास्थ्य लाभ टमाटर में लाइकोपीन नामक पदार्थ भरा हुआ…Read more

चेतन तिला – तेल Chetan Tila – Oil -पुरुषों के लिंग वृद्धि के लिए आयुर्वेदिक तेल Ayurvedic Oil for Mens Penis Enlargement

अत्यधिक संभोग और हस्तमैथुन एक आदमी की इंद्रियों को कमजोर करते…Read more

खुद की बेहतर देखभाल करने के 25 आसान वैज्ञानिक तरीके 25 Simple Scientific Ways To Taking Better Care of Yourself

जो कोई भी आत्म-देखभाल के लिए एक अच्छे कारण की तलाश में…Read more

Smoking Increase The Risk Of COVID-19

धूम्रपान से बढ़ता है COVID-19 का खतरा COVID-19 ने लोगों का ध्यान…Read more

How to help your child to gain weight?

अपने बच्चे का वजन बढ़ाने में कैसे मदद करें? कैलोरी और प्रोटीन…Read more

Amazing Health Benefits Of Yellow Mustard

पीली सरसों के अद्भुत स्वास्थ्य लाभ क्या आप सरसों  के कई…Read more

Amazing Health Benefits Of Cardamom

इलायची के अद्भुत स्वास्थ्य लाभ इलायची एक सुगंधित बीज की फली…Read more

The Health Benefits Of Fruit Salad

फलों के सलाद के स्वास्थ्य लाभ एक स्वस्थ आहार, दुर्भाग्य से,…Read more

Benefits of Waking Up Early

जल्दी उठने के फायदे आपने अक्सर सुना होगा कि वेट रूम में एथलीट…Read more

App Install