Herbal Health

''शिलाजितप्राश'' स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी है। खास तौर पर पुरुषों के लिए आयुर्वेद का तोहफा है | Shilajit…
सेक्स के अविश्वसनीय स्वास्थ्य लाभ जिन्हें आप नहीं जानते होंगे unbelievable health benefits of sex you might not know
Habits of Couples Who Have Great Sex
Best Foods to Eat Before Sex



Home / sexual-health / ASHWAGANDHA CAN BOOST YOUR SEX LIFE

ASHWAGANDHA CAN BOOST YOUR SEX LIFE

Ashwagandha can boost your sex life

अश्वगंधा आपकी सेक्स लाइफ को बूस्ट कर सकते हैं

कई पुरुष इन दिनों अपने जीवन में घटी हुई यौन ड्राइव के साथ संघर्ष करते हैं। सहस्त्राब्दियों से समस्या अधिक स्पष्ट हो गई है क्योंकि तनाव का स्तर बढ़ता जा रहा है, कार्य लक्ष्य कठिन हो रहे हैं और स्वयं के लिए समय और उनके रिश्तों में मधुरता आ रही है। कुछ के पास वियाग्रा जैसी दवाओं की मदद के अलावा कोई विकल्प नहीं है, जबकि कुछ को सेक्स थेरेपिस्ट और डॉक्टरों तक पहुंचना चाहिए। लेकिन इससे पहले कि आप मदद मांगें, आहार में एक उपाय है जो पुरुषों के यौन जीवन को बढ़ाने के लिए अश्‍वगंधा के चमत्कार को साबित करने के लिए जाना जाता है।
अश्वगंधा कामसूत्र के समय से पुरुषों के यौन जीवन को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। पौधे का उल्लेख सबसे पुराने ग्रंथों में से एक है कामुकता के बारे में और इतना ही नहीं, आधुनिक विज्ञान में बढ़ते सबूत भी अब उसी का सुझाव दे रहे हैं। अश्वगंधा सुरक्षित है और शक्तिशाली है। यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जिससे अश्वगंधा पुरुषों के यौन जीवन को बेहतर बना सकते हैं।

 

1. इससे तनाव कम होता है:-


सेक्स ड्राइव में गिरावट और खराब यौन प्रदर्शन के सबसे आम कारणों में से एक तनाव है, अश्वगंधा का पौधा तनाव के स्तर को कम करने में मदद कर सकता है, जिसके साथ शुरू करना है। जब तनाव का स्तर अधिक होता है, तो रक्तचाप होता है। जब रक्तचाप अधिक होता है, तो यह सभी धमनियों में रक्त के प्रवाह को प्रतिबंधित करता है, इसलिए, नपुंसकता के प्रमुख कारणों में से एक बन जाता है।
अश्वगंधा एक एडेपोजेन है, अर्थात यह अधिवृक्क ग्रंथियों को मजबूत करता है और हमारी लड़ाई-या-उड़ान प्रतिक्रियाओं को बेहतर बनाता है। अधिवृक्क ग्रंथियां हमारे शरीर में कोर्टिसोल के उत्पादन के लिए जिम्मेदार होती हैं जिसके कारण हम काम पर या घर पर किसी न किसी स्थिति में तनाव महसूस करते हैं।
एक अध्ययन से पता चला है कि जब 60 दिनों की अवधि के लिए केएसएमएम - 66 अश्वगंधा विषयों को दिया गया था, तो उनके कोर्टिसोल का स्तर 27 प्रतिशत कम हो गया। यह उनके द्वारा प्रयोग के दौरान भी महसूस किया गया था क्योंकि वे अश्वगंधा लेते समय कम तनाव महसूस करते थे और कम चिंता का अनुभव करते थे। यह पुरुषों के लिए बेहतर सेक्स लाइफ में तब्दील हो सकता है।

 

2. बेहतर सेक्स ड्राइव क्योंकि यह एक कामोद्दीपक है:-


अश्वगंधा एक कामोद्दीपक है क्योंकि यह इतिहास में लंबे समय से एक के रूप में स्थापित है। पौराणिक legendary कामसूत्र ’में पौधे का उल्लेख बहुत शक्तिशाली यौन उत्तेजक के रूप में किया गया है। वास्तव में, अश्वगंधा हर्बल कामोत्तेजक उत्पादों में एक बहुत ही सामान्य घटक है।
जब पुरुष अश्वगंधा लेना शुरू करते हैं, उनके शरीर में नाइट्रिक ऑक्साइड का उत्पादन उत्तेजित होता है। इसके परिणामस्वरूप जननांगों तक रक्त ले जाने वाली रक्त वाहिकाएं जीर्ण हो जाती हैं। यह यौन इच्छा और संतुष्टि में वृद्धि का कारण बनता है।
आज, अनुसंधान एक ही सुझाव दे रहा है। अश्वगंधा कामेच्छा की हानि और यहां तक ​​कि स्तंभन दोष के लिए उपचार का एक सामान्य रूप बन गया है।


3. उच्च टेस्टोस्टेरोन:-


अश्वगंधा टेस्टोस्टेरोन के स्तर को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने के लिए सिद्ध किया गया है। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, उनके शरीर में टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन काफी कम हो जाता है। वास्तव में, यह कहा जाता है कि हर साल 30 साल की उम्र के बाद पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन का स्तर 0.4 से 2 प्रतिशत कम हो जाता है। इस नुकसान के लक्षण बालों को खोने, मांसपेशियों को खोने और बिस्तर में पिछले करने की क्षमता खोने में देखा जा सकता है।
अब, दो तरीके हैं अश्वगंधा एक अच्छा सेक्स जीवन बहाल करने में मदद करता है। सबसे पहले, यह टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन में मदद करता है। यह ल्यूटिनाइजिंग हार्मोन और टेस्टोस्टेरोन के सीरम स्तर को बढ़ाता है और पुरुषों में यौन हार्मोन के प्राकृतिक संतुलन को पुनर्जीवित करता है। वास्तव में, 2013 में एक अध्ययन से पता चला कि अश्वगंधा ने बांझ पुरुषों में भी टेस्टोस्टेरोन की गिनती को फिर से जीवित कर दिया।
दूसरे, जैसा कि अश्वगंधा कोर्टिसोल के विकास को रोककर तनाव को कम करने के लिए जाना जाता है, यह प्राकृतिक टेस्टोस्टेरोन की कमी की मंदता में भी मदद करता है। यह बदले में शरीर के उचित यौन कार्य के लिए टेस्टोस्टेरोन के स्तर को इष्टतम रखने में मदद करता है।

 

4. स्पर्म काउंट में वृद्धि:-


अश्वगंधा पुरुषों में बेहतर कामेच्छा के लिए जाना जाता है और इसलिए, शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि होना स्वाभाविक है। उसी को साबित करने के लिए एक अध्ययन किया गया। उस दौरान, पुरुषों के एक समूह को 90 दिनों की अवधि के लिए अश्वगंधा की खुराक दी गई थी। इस बीच, पुरुषों के एक अन्य समूह को उन 90 दिनों के लिए एक प्लेसबो दिया गया था। परीक्षण के बाद, परिणामों से पता चला कि जिन पुरुषों को अश्वगंधा की खुराक दी गई थी, उनमें शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि हुई थी और वह भी 167 प्रतिशत के साथ! अध्ययन आधुनिक शोध का एक महत्वपूर्ण कारक रहा है जिसने अश्वगंधा को पुरुषों के लिए एक शक्तिशाली यौन उत्तेजक के रूप में दिखाने में मदद की है।


5. बेहतर धीरज:-


सीधे यौन स्वास्थ्य से संबंधित अन्य कारकों के अलावा, अश्वगंधा भी किसी के शारीरिक प्रदर्शन को बेहतर बनाने में अच्छा साबित हुआ है। पुरुषों के अश्वगंधा के प्रभाव का परीक्षण करने के लिए एक अध्ययन किया गया था। विषयों में से एक समूह को पौधे की खुराक दी गई, जबकि दूसरे समूह को नहीं। परीक्षण के अंत में, यह साबित हो गया कि जिन लोगों को अश्वगंधा की खुराक मिली थी, वे शारीरिक गतिविधि के दौरान धीरज को दोगुना करने के साथ धीरज से बेहतर थे। इसके पीछे का कारण अश्वगंधा की विरोधी भड़काऊ और तनाव-विरोधी संपत्ति थी।


अपनी सेक्स लाइफ बूस्ट करने के लिए चेतन हर्बल्स द्वारा निर्मित शुद्ध आयुर्वेदिक अश्वगन्धा मंगा सकते हैं।
Chetan Herbals' Ashwagandha Also Available On Flipkart, herbalpitara, swasthyashopee

 

गुप्त रोग या मर्दाना कमजोरी जैसी सेक्स समस्या के लिए बदरपुर में विश्व प्रसिद्ध गुप्त रोग डॉक्टर चेतन क्लिनिक से निःसंकोच सलाह ले। यदि आप भी गुप्त रोग की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज ही सही सटीक परामर्श व इलाज लेने के लिए संपर्क  करें और गुप्त रोग का आयुर्वेदिक इलाज पाएं।

चेतन क्लिनिक

Chetan Clinic

BF/16, Badarpur Border, New Delhi-110044

Near Seble Cinema

Contact No.- 9211166888

Email Id- chetanclinic@gmail.com

Website- www.chetanclinic.com

 

 

Share This Post :




Top 10 Posts

5  Tips to Make You Better in Bed

5 सुझाव आपको बिस्तर में बेहतर बनाने के लिए बिस्तर में कौन महान…Read more

Astonishing Health Benefits Of Carom Seeds 

अजवाइन के आश्चर्यजनक स्वस्थ लाभ अजवाईन या ट्रेकिस्पर्मम अम्म…Read more

Medical Benefits Of Jamun

जामुन के चिकित्सा लाभ गर्मियों के बाजारों में अत्यधिक पौष्टिक,…Read more

Health Benefits Of Cumin Seeds

जीरे के स्वास्थ्य लाभ जीरा (जीरा) एक महत्वपूर्ण भारतीय मसाला…Read more

जोड़ो का दर्द joint pain जोड़ों का दर्द शरीर के किसी भी जोड़ों में बेचैनी, दर्द और खराश को दर्शाता है।

जोड़ों के दर्द के बारे में क्या जानें जोड़ आपके शरीर के ऐसे…Read more

TRIPHLA CHURN- BENEFICIAL FOR CONSTIPATION & STOMACH PROBLEM

त्रिफला चूर्ण-कब्ज और पेट की समस्याओं में फायदेमंद त्रिफला चूर्ण…Read more

Amazing  Health Benefits Of Lychee

लीची के अद्भुत स्वास्थ्य लाभ   एक ओर, हमारे पास चिलचिलाती…Read more

Health Signs that Men shouldn’t Ignore

स्वास्थ्य संकेत जिन्हें पुरुषों को नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए…Read more

 7 Amazing Health Reasons To Add Chikoo In Your Diet 

अपने आहार में चीकू जोड़ने के 7 अद्भुत स्वास्थ्य कारण चीकू एक…Read more

 Health Benefits Of Roasted Gram & Jaggery

भुने चने और गुड़ के स्वास्थ्य लाभ 21वीं सदी के भीतर, लोग…Read more

App Install