Herbal Health

''शिलाजितप्राश'' स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी है। खास तौर पर पुरुषों के लिए आयुर्वेद का तोहफा है | Shilajit…
शिलाजीत के फायदे Benefits of Shilajit शिलाजीत क्या है? What is shilajit?आप सभी को शिलाजीत के स्वास्थ्य लाभों के बारे…
ASHWAGANDHA CAN BOOST YOUR SEX LIFE
5 TIPS THAT YOU SHOULD DO WHILE HAVING SEX



Home / sexual-health / 5 most effective exercises for penis enlargement : Increase penis size naturally

5 most effective exercises for penis enlargement : Increase penis size naturally


लिंग वृद्धि के लिए 5 सबसे प्रभावी व्यायाम :  लिंग का आकार प्राकृतिक रूप से बढ़ाएं


क्या लिंग का आकार मायने रखता है? यह एक ऐसा सवाल है जिसने दुनिया भर के पुरुषों को युगों तक त्रस्त किया है। पुरुषों ने हमेशा सोचा है कि क्या उनके पास एक सक्रिय सेक्स जीवन के लिए सही आकार है। एक बड़ा लिंग न केवल एक बेहतर सेक्स जीवन के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है, बल्कि यह आपको आत्मविश्वास का अनुभव कराता है। हाल ही में लोकप्रिय पोर्न वेबसाइट पोर्नहब ने एक अद्भुत सर्वेक्षण किया कि क्या लिंग का आकार महिलाओं के लिए मायने रखता है। अध्ययन के अनुसार, पुरुषों की तुलना में, महिलाओं को 'बिग डिक' शब्द की खोज करने की अधिक संभावना है। और इस तथ्य को स्वीकार करते हैं कि लगभग सभी पुरुष एक बड़ा लिंग रखना चाहते हैं। कई इंच या दो को बढ़ाने के लिए सभी प्रकार के क्रीम और लोशन का उपयोग करते हैं। इसलिए, यदि आप अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही पृष्ठ पर हैं। लिंग इज़ाफ़ा उतना कठिन नहीं है जितना आप सोचते हैं। आप उन महंगे क्रीम और लोशन के बिना अपने सबसे पसंदीदा शरीर के हिस्से का आकार बढ़ा सकते हैं। आप इसे घर पर कर सकते हैं! हाँ, आप इसे पढ़ें। आपके इरेक्शन को मजबूत और बड़ा बनाने के लिए कुछ व्यायाम हैं। अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए अपने घर के आराम में आप कर सकते हैं सबसे अच्छा व्यायाम जानने के लिए पढ़ें।


1. स्ट्रेचिंग:- 


लिंग की लंबाई बढ़ाने के लिए स्ट्रेचिंग सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक है। इस अभ्यास को करने में आपको सिर्फ पांच मिनट का समय लगेगा।
यह कैसे करें: अपने लिंग को उसके सिर के ठीक पीछे ले जाएं। इसे बहुत दृढ़ता से या बहुत ढीले न रखें। अब इसे अपने घुटने की ओर खींचे। आप शाफ्ट में खिंचाव महसूस करेंगे लेकिन कोई महत्वपूर्ण असुविधा या दर्द नहीं होगा। इसे 20 से 30 सेकंड के लिए उस स्थिति में रखें। लिंग को मूल स्थिति में वापस लाएं और फिर उसे अपने नाभि की ओर खींचें। इसे 20 से 30 सेकंड के लिए वहीं रखें। फिर इसे दाईं और बाईं दिशा में खींचें। लिंग को 20 से 30 सेकंड तक स्ट्रेच्ड स्थिति में रखें। इसे मूल स्थिति में लाएं और आराम करें।
2. घूमने वाला खिंचाव:-
यह थोड़े से मोड़ के साथ पिछले अभ्यास के समान है। इस अभ्यास में आपका लगभग पांच मिनट लगेगा।

यह कैसे करें: अपने लिंग के सिर के ठीक नीचे लिंग को पकड़ें और इसे मजबूती से बाहर की ओर खींचें। आप शाफ्ट में खिंचाव महसूस करेंगे लेकिन दर्द नहीं होगा। अब अपने लिंग को गोलाकार गति में घुमाएं और खिंचाव और पकड़ बनाए रखें। अपने दाहिने हाथ का उपयोग करके इसे वामावर्त घुमाएँ और दक्षिणावर्त घूमने के लिए छोड़ दें। आपके एक रोटेशन को लगभग 30 सेकंड लेना चाहिए। प्रत्येक दिशा के लिए, कम से कम तीन चक्कर लगाएं।\


3. जेलकिंग:-


यह व्यायाम बहुत ही सरल लेकिन प्रभावी है। यह आपके लिंग की कठोरता और आकार में सुधार करेगा।

यह कैसे करें: सुनिश्चित करें कि आपका लिंग आंशिक रूप से खड़ा है और बच्चे के तेल या वैसलीन जैसे स्नेहक का उपयोग करें। अपने अंगूठे और सूचक उंगली के साथ अपने लिंग को आधार पर रखें। आप पेल्विक बोन के पास पकड़ बनाए रखें। दबाव बनाए रखते हुए लिंग को धीरे-धीरे ऊपर ले जाएं। लिंग के सिर / ग्रंथि के ठीक नीचे अपना हाथ रोकें। यह एक jelq है और इसे 1 jelq करने के लिए आपको 2 से 3 सेकंड का समय चाहिए। यह लिंग की नोक की ओर रक्त को धकेलने में मदद करता है और इससे कोई दर्द नहीं होगा। इस प्रक्रिया को दोहराएं।


4. केगेल:-


केगेल आपको एक रॉक-हार्ड बोनर प्राप्त करने में मदद करेगा। नियमित रूप से केगेल का अभ्यास करने से लिंग में रक्त प्रवाह में सुधार के साथ मजबूत और लंबे समय तक चलने वाला निर्माण होगा। ऐसा करने के लिए आपको लगभग 30 मिनट की आवश्यकता होगी।

यह कैसे करें: सबसे पहले, आपको अपने पीसी (पबोकॉसीगेस) मांसपेशी की पहचान करनी होगी। आप अपने मूत्र के प्रवाह को रोककर इसकी पहचान कर सकते हैं। इसे रोकने में लगी हुई मांसपेशी आपकी PC मांसपेशी है। अब लगभग पांच सेकंड के लिए संकुचन में मांसपेशियों को पकड़ें और फिर इसे छोड़ दें। एक ब्रेक लें और जितनी बार चाहें उतनी बार विधि दोहराएं। अपने इरेक्शन में सुधार देखने के लिए आपको इसे हर दिन लगभग 30 मिनट तक करना चाहिए।


5. विपरीत खिंचाव:-


आपके लिंग को लंबा करने के लिए एक और प्रभावी व्यायाम है विपरीत खिंचाव। ऐसा करने के लिए आपको बस लगभग पांच मिनट की आवश्यकता होगी।

यह कैसे करें: एक पकड़ में लिंग को सिर के ठीक नीचे पकड़ें जो न ज्यादा सख्त हो और न ज्यादा ढीला। अब, अपने दूसरे हाथ से अपने लिंग के बेस को ओके-ग्रिप से पकड़ें। अपने दोनों हाथों को विपरीत दिशा में खींचें। यानी हाथ को लिंग के सिर के पास ऊपर की ओर और हाथ को बिना किसी दर्द के नीचे की ओर बेस के पास खींचें। आप केवल एक खिंचाव महसूस करना चाहिए कोई दर्द नहीं। लगभग 30 सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ो और फिर आराम करो। इस विधि को दोहराएं। आपके द्वारा पर्याप्त संख्या में स्ट्रेच करने के बाद अपने लिंग को आराम दें।
अगर आपको प्राकृतिक तरह से लिंग का साइज बढ़ाना है और मजबूत बनाना है तो चेतन हर्बल्स द्वारा बनाई गयी चेतन तिला आयल अभी मगाएं।

Now Chetan Tila Oil  is Also Available on Flipkart

Share This Post :



App Install