Herbal Health

Habits That Can Hurt Your Sex Life
Best Foods to Eat Before Sex
ASHWAGANDHA CAN BOOST YOUR SEX LIFE
Natural Ways to Boost Your Libido



Home / sexual-health / Benefits Of Sex : 12 reasons you should have sex everyday

Benefits Of Sex : 12 reasons you should have sex everyday

Benefits Of Sex : 12 reasons you should have sex everyday

सेक्स के फायदे : 12 कारणों से आपको रोज सेक्स करना चाहिए


अगर आपको लगता है कि सेक्स का एकमात्र फायदा आनंद है, तो यहां आपके लिए कुछ खबर है। प्यार करना बड़ों के लिए अच्छा होता है। और नियमित रूप से प्यार करना और भी अच्छा है।

सेक्स सदाबहार हैं। अपने साथी के साथ अंतरंग होने के उत्साहजनक क्षण का वर्णन करने के लिए वास्तव में पर्याप्त शब्द नहीं हैं। जब होंठ और शरीर स्पर्श करते हैं, तो आतिशबाजी और विस्फोट होते हैं जो आपको ऐसा महसूस कराते हैं कि आप दुनिया के शीर्ष पर हैं। प्यार, विश्वास और समझ के साथ अंतरंगता और सेक्स आता है। यह अत्यंत अंतरंग कार्य न केवल आपको और आपके साथी को गहन आनंद देता है बल्कि आपको अच्छी नींद लेने, तनाव दूर करने और शरीर के भीतर खुश एंडोर्फिन को छोड़ने में भी मदद करता है। और न भूलें, एक टन कैलोरी बर्न करता है! ऐसे अद्भुत लाभों के साथ, आप हर दिन सेक्स क्यों नहीं करना चाहेंगे? आपको यह समझने में मदद करने के लिए, यहां कुछ कारण बताए गए हैं कि आपको अधिक बार सेक्स करने की आवश्यकता क्यों है।

1. भावनात्मक अंतरंगता बनाता है:-

सेक्स केवल शारीरिक अंतरंगता के बारे में नहीं है। यह दो भागीदारों के बीच भावनात्मक बंधन को मजबूत करने में मदद करता है। किसी भी रिश्ते के सफल होने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि इसमें शामिल लोग भावनात्मक रूप से एक ही पृष्ठ पर हों और यौन संबंध उस भावनात्मक अंतरंगता को बनाने का एक शानदार तरीका है।

2. हृदय स्वास्थ्य में सुधार:-

हाल के एक अध्ययन में कहा गया है कि जो पुरुष सप्ताह में दो बार से अधिक सेक्स करते हैं, उन्हें महीने में एक बार से कम सेक्स करने वाले पुरुषों की तुलना में दिल का दौरा पड़ने का खतरा कम होता है।

3. रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है:-

नियमित रूप से संभोग करने से प्रतिरक्षा-बढ़ाने वाले एंटीबॉडी इम्युनोग्लोबुलिन ए (IgA) का स्तर बढ़ जाता है, जो बदले में आपके शरीर को सामान्य सर्दी और बुखार जैसी बीमारियों के खिलाफ मजबूत बनाता है।

4. तनाव कम करता है:-

काम या पारिवारिक समस्याओं से तनावग्रस्त हैं? इसे बेडरूम में अपने प्रदर्शन को प्रभावित न करने दें। सेक्स करने से न केवल आपका मूड बेहतर होगा, बल्कि एक अध्ययन से यह भी साबित हुआ है कि जो लोग नियमित रूप से बेडरूम की गतिविधियों में शामिल होते हैं, वे तनाव को बेहतर ढंग से संभाल सकते हैं और खुश लोग होते हैं।

5. दर्द से राहत:-

अगर आप प्यार न करने के बहाने सिरदर्द का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो ऐसा करना बंद कर दें। इसके बजाय सेक्स करें, क्योंकि जब आप संभोग करने वाले होते हैं, तो हार्मोन ऑक्सीटोसिन का स्तर पांच गुना बढ़ जाता है। यह एंडोर्फिन वास्तव में दर्द और दर्द को कम करता है।

6. दीर्घायु को बढ़ावा देता है:-

जब किसी को ऑर्गेज्म होता है, तो डिहाइड्रोएपियनड्रोस्टेरोन नामक एक हार्मोन निकलता है। यह प्रतिरक्षा में सुधार करता है, ऊतक की मरम्मत करता है और त्वचा को स्वस्थ रखता है। जिन पुरुषों को सप्ताह में कम से कम दो ओर्गास्म होते हैं, वे उन पुरुषों की तुलना में अधिक समय तक जीवित रहते हैं जो हर कुछ हफ्तों में सिर्फ एक बार सेक्स करते हैं।

7. रक्त संचार बढ़ाता है:-

क्योंकि जब आप सेक्स करते हैं तो आपकी हृदय गति बढ़ जाती है, आपके अंगों और कोशिकाओं को ताजा रक्त की आपूर्ति की जाती है। जबकि उपयोग किए गए रक्त को हटा दिया जाता है, शरीर विषाक्त पदार्थों और अन्य सामग्रियों को भी बाहर निकाल देता है जिससे आपको थकान महसूस होती है।

8. आप अच्छी नींद लेते हैं:-

प्यार करने के तुरंत बाद आपको जो नींद आती है, वह ज्यादा सुकून देने वाली होगी। रात की अच्छी नींद लेने से आप सतर्क और समग्र रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे।

9. समग्र फिटनेस में सुधार:-

अगर आपको जिम जाना या घर पर वर्कआउट करना एक मुश्किल काम लगता है, तो यहां एक और तरीका है जिससे आप अपना वजन कम कर सकते हैं और आकार में बने रह सकते हैं। नियमित सेक्स आपकी कमर के लिए चमत्कार करेगा। आधे घंटे की लवमेकिंग 80 कैलोरी से ज्यादा बर्न करती है।

10. एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है:-

पुरुषों में, टेस्टोस्टेरोन हार्मोन ही है जो उन्हें बोरी में अधिक भावुक बनाता है। यह न केवल आपको बिस्तर पर बेहतर महसूस कराएगा, बल्कि यह आपकी मांसपेशियों और हड्डियों में भी सुधार करता है, आपके दिल को स्वस्थ रखता है और आपके कोलेस्ट्रॉल पर नियंत्रण रखता है। वहीं दूसरी ओर महिलाओं में एस्ट्रोजन हॉर्मोन उन्हें हृदय रोग से बचाता है और महिला के शरीर की गंध को भी निर्धारित करता है।

11. डिप्रेशन होने की संभावना को कम करता है:-

व्यायाम के किसी भी अन्य रूप में, सेक्स भी मस्तिष्क को फील-गुड रसायनों को छोड़ने के लिए प्रेरित करता है, जो हैप्पी हार्मोन के स्तर को बढ़ाता है। ये रसायन सेरोटोनिन के स्तर को बढ़ाने में भी मदद करते हैं, जो एक न्यूरोट्रांसमीटर के रूप में कार्य करता है और शरीर के प्रमुख अवसादरोधी रसायनों में से एक है। यह बदले में, अवसाद होने की संभावना को कम करने में मदद करता है।

12. दिन भर बेहतर महसूस करते हैं:-

एक शोध के अनुसार, जो लोग सुबह सेक्स करते हैं, वे अपने दैनिक तनाव का बेहतर तरीके से सामना करते हैं और यहां तक ​​कि पूरे दिन अच्छे मूड में रहते हैं। सेक्स के एक सत्र के बाद उत्पन्न होने वाले सभी खुश हार्मोन के लिए धन्यवाद, जोड़े उन सभी चुनौतियों के लिए एक मुस्कान से लैस होते हैं जो जीवन उन पर प्रतिदिन फेंकता है।

 

============= 

* बेहतर सेक्स लाइफ के लिए चेतन हर्बल्स द्वारा निर्मित आयुर्वेदिक चेतन कैप्सूल मंगा सकते है। Chetan Herbals'   Chetan Capsule is also avilable on FlipkartHerbalpitara !

============= 

* बिना कोइ साइड इफ़ेक्ट के स्टैमिना बूस्ट करने के लिए  चेतन हर्बल द्वारा बनाई गई आयुर्वेदिक   शिलाजीतप्राश,  Flipkart  या  herbalpitara.com से आप डिस्काउंट के साथ ऑर्डर कर सकते हैं।

============= 

* अगर आपको प्राकृतिक तरह से लिंग का साइज बढ़ाना है और मजबूत बनाना है तो चेतन हर्बल्स द्वारा बनाई गयी चेतन तिला आयल अभी मगाएं।  Chetan HerbalsChetan Tila Oil  is Also Available on Flipkart, Herbal Pitara !

============= 

 

गुप्त रोग या मर्दाना कमजोरी जैसी सेक्स समस्या के लिए बदरपुर में विश्व प्रसिद्ध गुप्त रोग डॉक्टर चेतन क्लिनिक से निःसंकोच सलाह ले। यदि आप भी गुप्त रोग की समस्या से जूझ रहे हैं तो आज ही सही सटीक परामर्श व इलाज लेने के लिए संपर्क  करें और गुप्त रोग का आयुर्वेदिक इलाज पाएं।


चेतन क्लिनिक
Chetan Clinic

BF/16, Badarpur Border, New Delhi-110044
Near Seble Cinema

Contact No.- 9211166888
Email Id- chetanclinic@gmail.com
Website- www.chetanclinic.com

Share This Post :




Top 10 Posts

5 Things to Eliminate to Get Healthy

स्वस्थ रहने के लिए 5 चीजों को हटा दें स्वास्थ्य और कल्याण इन…Read more

Health Benefits Of Drinking Water Daily

रोजाना पानी पीने के स्वास्थ्य लाभ   पानी हमारे शरीर के…Read more

Reasons Why You Should Never Dump Old Pickle Juice Down The drain

कारण क्यों आपको पुराने अचार के रस को नाले के नीचे नहीं डालना…Read more

Incredible Health Benefits Of Apple

सेब के अविश्वसनीय स्वास्थ्य लाभ "एक सेब एक दिन डॉक्टर को…Read more

Exercise To Reduce Belly Fat

पेट की चर्बी कम करने के लिए व्यायाम पेट की चर्बी कम करने के…Read more

Health Benefits of Beetroot

चुकंदर के स्वास्थ्य लाभ   प्राचीन भूमध्य सागर से लेकर जॉर्ज…Read more

TOP 10 HEALTHY FRUITS FOR WEIGHT GAIN

  वजन बढ़ाने के लिए शीर्ष 10 स्वस्थ फल दुनिया भर में लोग…Read more

Health Benefits Of Eating Raw Paneer 

कच्चा पनीर खाने के स्वास्थ्य लाभ पनीर, पोनीर या भारतीय पनीर…Read more

Health Benefits Of Sweet Lemon

मौसम्बी के स्वास्थ्य लाभ चाहे आप धीरे-धीरे चबाते हुए गूदे का…Read more

Amazing Health Benefits Of Eating Garlic Everyday To Your Body

रोजाना लहसुन खाने से शरीर को होने वाले अद्भुत स्वास्थ्य लाभ…Read more

App Install