Herbal Health

हस्तमैथुन को रोकें और स्टैमिना को पुनः प्राप्त करें How to Stop Masturbating and regain stamina
Can these food improve your penis size?
6 सरल आदतें अपने यौन प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए आपकी मदद करेंगी और आपकी सेक्स जीवन को और भी…
7 Ways to Last Longer In Bed 



Home / sexual-health / खाद्य पदार्थ जो आपके सेक्स ड्राइव को बढ़ाते हैं 12 Foods Which You Have To Take to Boost Your Sex Drive

खाद्य पदार्थ जो आपके सेक्स ड्राइव को बढ़ाते हैं 12 Foods Which You Have To Take to Boost Your Sex Drive



भोजन का उपयोग लंबे समय से यौन इच्छा बढ़ाने के लिए किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो वास्तव में आपके प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं? लेकिन आपको दूर की भूमि से किसी भी विदेशी खाद्य पदार्थों का सहारा लेने की आवश्यकता नहीं है; विभिन्न अध्ययनों के अनुसार, ये सामान्य, प्राकृतिक खाद्य पदार्थ सभी होंगे, लेकिन आप चादर के बीच एक सफल सत्र सुनिश्चित करते हैं। बस इन खाद्य पदार्थों से बचने के लिए सुनिश्चित करें जो पहली बार में आपकी सेक्स ड्राइव को मारते हैं!इस तरह के खाद्य पदार्थ मौजूद होने के कई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं हैं, लेकिन बहुत से लोग आपको इस बारे में बताने के लिए जल्दी हैं कि कैसे एक निश्चित भोजन उन्हें फिर से सेक्सी महसूस करने में मदद करता है, जिससे उनकी कामेच्छा बढ़ती है।चाहे वह रोमांस शामिल हो या भोजन में कुछ रसायन हों, यदि आप रोमांस विभाग में एक नई शुरुआत चाहते हैं, तो इन खाद्य पदार्थों में से कुछ क्यों न दें?“कोई भी स्वस्थ भोजन सेक्स के लिए अच्छा है। हालांकि, कुछ चीजें हैं जो विशेष रूप से फायदेमंद हैं- अखरोट, स्ट्रॉबेरी, एवोकैडो, तरबूज और बादाम। एक बात ध्यान रखनी चाहिए कि शराब स्वस्थ सेक्स जीवन के लिए बुरा है - यह इच्छा को बढ़ाता है लेकिन प्रदर्शन को कम करता है। ”आज के युग में दंपति की यौन इच्छा बढ़ती जा रही है और 15% से अधिक पुरुष अपने जीवन में किसी न किसी समय कम सेक्स ड्राइव का अनुभव करते हैं। क्या आप भी कम सेक्स ड्राइव का शिकार हुए हैं और कामेच्छा में कमी आई है? यह अच्छी तरह से हो सकता है क्योंकि आप क्या खा रहे हैं। 
एक पौष्टिक आहार आपके सेक्स जीवन को कई तरह से लाभ पहुँचा सकता है:

a)अपनी कामेच्छा को बढ़ाने
b)रक्त प्रवाह और हृदय स्वास्थ्य में सुधार
c)अपनी सहनशक्ति में सुधार
सब्जियों और दुबले प्रोटीन से भरपूर आहार का सेवन करना - और उन खाद्य पदार्थों में कम, जिनमें शुगर और संतृप्त वसा होती है - जो आपके कामेच्छा को प्रभावित करने वाले विकारों को रोकने में मदद कर सकते हैं, जैसे चयापचय सिंड्रोम और हार्मोनल स्थिति।


कामवासना क्या है?

कामेच्छा शब्द का अर्थ है इच्छा या वासना। इसे आमतौर पर सेक्स ड्राइव के रूप में जाना जाता है। कम कामेच्छा कई कारकों के कारण हो सकती है, जिसमें समाजशास्त्रीय, मनोवैज्ञानिक और हार्मोनल प्रभाव शामिल हैं। यदि आप अवसादरोधी हैं, तो इसका कारण भी हो सकता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि क्या यह आपकी डिनर प्लेट थी जो कम सेक्स ड्राइव का कारण बन रही थी। हम सभी कामोत्तेजक खाद्य पदार्थों के बारे में जानते हैं- जो आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकते हैं। लेकिन ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो विपरीत प्रभाव का कारण बन सकते हैं।
ये 12 खाद्य पदार्थ पोषक तत्वों से भरे होते हैं जो आपकी कामेच्छा को बढ़ा सकते हैं और आपके संपूर्ण स्वास्थ्य को भी बेहतर बना सकते हैं:


1. एवोकैडो:

एवोकाडोस विटामिन बी 6 और फोलिक एसिड में समृद्ध हैं, जो समग्र ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करते हैं। फोलिक एसिड शरीर को ऊर्जा के साथ पंप करता है, जबकि विटामिन B6 हार्मोन को स्थिर करता है। B6 भी एक कामेच्छा बढ़ाने वाले प्रोलैक्टिन को विनियमित करने में मदद करता है। एवोकाडोस विटामिन E से भी समृद्ध है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए कहा जाता है। उनके पास स्वस्थ वसा भी है, जो चयापचय सिंड्रोम से लड़ने में मदद करते हैं। जिन पुरुषों में मेटाबॉलिक सिंड्रोम होता है, उन्हें इरेक्टाइल डिसफंक्शन का खतरा होता है। एवोकाडोस विटामिन B6 में भी समृद्ध हैं, जो प्रीमेंस्ट्रुअल सिंड्रोम के लक्षणों को कम करने में मदद कर सकता है। यह बदले में, एक महिला की सेक्स में रुचि बढ़ाने में मदद कर सकता है। दिलचस्प तथ्य: एवोकाडो के बढ़ने के तरीके के कारण, उन्हें अंडकोष के पेड़ कहा गया है।


2. डार्क चॉकलेट: 


चॉकलेट मस्तिष्क में सेरोटोनिन और डोपामाइन दोनों स्तरों को बढ़ाती है, जिससे हम खुश होते हैं और हमारे तनाव के स्तर को कम करते हैं - दोनों कामेच्छा बूस्टर यदि आप जानते हैं कि हमारा क्या मतलब है। एक अन्य सिद्धांत यह है कि कोको धमनियों के माध्यम से रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है और रक्त वाहिकाओं को आराम देता है - सभी सही क्षेत्रों में रक्त भेजता है। कारण जो भी हो, चॉकलेट कभी भी बुरी चीज नहीं होती है। चॉकलेट को कामोत्तेजक के रूप में देखने वाले अध्ययनों से अभी तक इस बात का प्रमाण नहीं मिल पाया है कि यह काम करता है, लेकिन कई लोग-विशेष रूप से महिलाएं-कसम खाती है की चॉकलेट उनकी इच्छा को बढ़ाकर और आनंद में सुधार करके उनकी सेक्स जीवन को बेहतर बनाने में मदद करती हैं। यह रासायनिक PEA, के कारण हो सकता है जो चॉकलेट में पाया जाता है, विशेष रूप से डार्क चॉकलेट। PEA आपके शरीर को डोपामाइन जारी करने का कारण बनता है, यह अच्छा-अच्छा रसायन है जो तब होता है जब आपके पास एक संभोग सुख होता है। अन्य खाद्य पदार्थ- टमाटर, बादाम और यहां तक कि चेडर चीज़ भी PEA बढ़ाते हैं। डार्क चॉकलेट उन्हीं रसायनों को रिलीज़ करने में मदद करती है जो सेक्स के दौरान जारी किए जाते हैं। उन फील-गुड केमिकल्स से आपके साथी के साथ इच्छा का निर्माण करने में मदद मिलेगी।


3. अदरक:


   अदरक एक और भोजन है जो रक्त प्रवाह को सहायता करके और धमनी के स्वास्थ्य में सुधार करके आपके यौन जीवन को बेहतर बना सकता है। आप या तो इसे प्यार करते हैं या आप इसे नफरत करते हैं। इसे प्यार करना सबसे अच्छा है, क्योंकि इसमें "सबसे कामुक खाद्य पदार्थों" में से एक है। अदरक के पौधे की जड़ से अदरक निकलता है, और एक वार्मिंग जड़ी बूटी है जो विशेष रूप से यौन अंगों को परिसंचरण और रक्त प्रवाह को बढ़ाती है। लहसुन एक ही काम करता है, लेकिन अदरक आपकी सांस पर पूरी तरह से बेहतर खुशबू देता है, जिससे इसके कामोत्तेजक गुण बढ़ जाते हैं। अदरक में मैग्नीशियम और पोटैशियम की मात्रा अधिक होती है जो इसे एक अच्छा पाचन सहायता बनाने में मदद करते हैं,। यह भी विरोधी भड़काऊ प्रभाव है कि एक कम सेक्स ड्राइव को बढ़ावा देने में मदद करता है। खाना बनाने में, खाना पकाने में या चाय बनाने के लिए अदरक को काटकर एक चम्मच या दो ऑर्गेनिक अदरक का पाउडर बनाया जा सकता है।


4. केले:


यह मीठा और चिकना फल है जो की अपने सेक्स ड्राइव के बढ़ाने के लिए अपने आहार में चयन करने लायक है। केले पोटेशियम का एक बड़ा स्रोत हैं, मांसपेशियों के संकुचन के लिए एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व है जो अच्छी गुणवत्ता वाले सेक्स के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। केले पोटेशियम के शीर्ष स्रोतों में से एक हैं, जो सोडियम में उच्च खाद्य पदार्थों के प्रभावों का मुकाबला करने में मदद करता है। नमकीन खाद्य पदार्थ न केवल जननांगों में रक्त की बाढ़ को कम कर सकते हैं, जिससे संभोग तक पहुंचने में अधिक मुश्किल हो सकती है, लेकिन वे आपको फूला हुआ भी बना सकते हैं। केले में स्वाभाविक रूप से ब्रोमेलैन होता है, जो टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन करने में मदद करता है। अध्ययनों से पता चलता है कि उच्च सेक्स ड्राइव वाली महिलाओं में टेस्टोस्टेरोन अधिक होता है।


5. कद्दू के बीज:


 कद्दू के बीज जस्ता का एक बड़ा स्रोत हैं, जो टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाता है। वह कद्दू मसाला लट्टे आपके दिमाग में सुबह सबसे पहले आ सकता है, लेकिन रात को सोने से पहले, एक असली कद्दू से कुछ निर्वाह करना आपकी आत्माओं को और अधिक प्रभावी ढंग से उठा सकता है। वास्तव में, कद्दू के बीज आपके मूड को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। वे ट्रिप्टोफैन नामक एक एमिनो एसिड के सबसे अच्छे खाद्य स्रोतों में से एक हैं, जो आपके मस्तिष्क में सेरोटोनिन के उत्पादन में मदद करता है। एंटीडिप्रेसेंट मस्तिष्क को सेरोटोनिन प्रसारित करने में मदद करते हैं, इसलिए यदि आप उन्हें अभी ले रहे हैं, तो ये छोटे कद्दू उन्हें और भी प्रभावी बना सकते हैं। न केवल पुरुषों के लिए यह बहुत अच्छा है, लेकिन अध्ययनों से पता चला है कि उच्च स्तर के टेस्टोस्टेरोन वाली महिलाओं में सेक्स ड्राइव अधिक होती है। जिंक एंजाइम को ब्लॉक करने का काम करता है जो टेस्टोस्टेरोन को एस्ट्रोजन में बदल देता है। टेस्टोस्टेरोन को उच्च रखने या इसके स्तर को बढ़ाने का एक तरीका, अपने आहार में जिंक को शामिल करना है। कद्दू के बीज एंटीऑक्सिडेंट, लोहा, जिंक, मैग्नीशियम, एल-आर्जिनिन और ओमेगा -3 एस और अधिक अच्छे पोषक तत्वों से भरे हुए हैं जो आपके यौन कार्य को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। शोधकर्ता कद्दू के बीजों की एक चौथाई कप परोसने की सलाह देते हैं। जिंक के अन्य खाद्य स्रोतों में तिल शामिल हैं। 


6. लहसुन:


 इतिहासकारों के अनुसार, प्राचीन मिस्र के लोग अपनी सहनशक्ति को बढ़ाने के लिए लहसुन का इस्तेमाल करते थे। जबकि उनके पास आधुनिक समय का विज्ञान यह पुष्टि करने के लिए नहीं था कि यह वास्तव में काम करता है, वे निश्चित रूप से कुछ पर थे। शोधकर्ताओं ने पुष्टि की है कि पौधे का सेवन नए फैटी जमा के गठन को रोकने में मदद करता है, जिसे नैनोकल कहा जाता है, धमनी की दीवारों के अंदर। हां, जिसमें आपके लिंग में धमनियां भी शामिल हैं। अपने साप्ताहिक व्यंजनों में किचन स्टेपल को शामिल करके अपने दिल को स्वस्थ और अपने इरेक्शन को मजबूत रखें। लेकिन ध्यान में रखें: लहसुन आपकी सांस की गंध को विशेष रूप से मोहक नहीं बनाता है, इसलिए इसे अपने रात्रि भोजन से दूर रखें। लहसुन एलिसिन से भरपूर है, एक सक्रिय यौगिक है जो रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है, जो छूने के लिए अतिरिक्त संवेदनशील बनाता है। यह बेडरूम में मजबूत इरेक्शन और अधिक धीरज के लिए रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करता है। एक अतिरिक्त गार्निश भोजन डालने के बाद सांस की टकसाल को संभाल कर रखें।


7. सेब:


   सेब क्वेरसेटिन नामक एक यौगिक में समृद्ध हैं। यह एंटीऑक्सिडेंट, एक प्रकार का फ्लेवोनोइड, कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान कर सकता है। जहां तक सेक्स जाता है, क्वेरसेटिन इन सब में एक भूमिका निभाता है:
a) परिसंचरण को बढ़ावा देना
b) EDका इलाज कर रहा है
c) प्रोस्टेटाइटिस के लक्षणों का प्रबंधन
2016 की समीक्षा रिपोर्ट बताती है कि क्वैरसेटिन सफलतापूर्वक 500 मिलीग्राम प्रति दिन से अधिक खुराक पर रक्तचाप को कम कर सकता है।उच्च रक्तचाप से यौन रोग हो सकता है क्योंकि रक्त वाहिका क्षति जननांगों में रक्त के प्रवाह को बाधित करती है। यह ईडी का एक कारण है। वास्तव में, 2016 के एक अध्ययन स्रोत ने बताया कि पुरुषों में ईडी के मामले 14% के मामले की कमी दर्ज की, जिनके फलों का सेवन अधिक था। यह उनके फ्लेवोनोइड सामग्री के कारण हो सकता है। महिलाओं में, उच्च रक्तचाप कम कामेच्छा और सेक्स में कम रुचि पैदा कर सकता है, खासकर अगर यह थकान का कारण बनता है। योनि में रक्त का कम प्रवाह प्रभावित कर सकता है कि उनका शरीर यौन क्रिया के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करता है। कुल मिलाकर, आपके संपूर्ण स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और आपके सेक्स जीवन को स्वस्थ रखने के लिए सेब फ्लेवोनॉयड्स से भरपूर आहार। फ्लेवोनॉयड्स से भरपूर स्वास्थ्यवर्धक खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:
a) सेब
b) स्ट्रॉबेरीज
c) ब्लू बैरीज़
d) गहरे रंग के अंगूर
e) रेड वाइन
f) चेरी
g) खट्टे फल

8. तरबूज:


 तापमान गिरने के बाद इस गर्मी के मुख्य बिंदु को खोदने का कोई कारण नहीं है। तरबूज रक्त वाहिकाओं को आराम करने के लिए यौन अंगों में रक्त के प्रवाह को बेहतर बनाता है, जिससे उत्तेजना बढ़ सकती है। तरबूज में फाइटोन्यूट्रिएंट सिट्रालाइन प्रभाव के लिए जिम्मेदार होता है। चूँकि सिट्रूलिन सबसे अधिक रिन्ड के पास केंद्रित होता है, इसलिए अधिक खट्टे वाले तरबूज के छिलके खाने के बारे में सोचें। तरबूज के साथ अपनी तारीख को हवा दें। तरबूज में टमाटर से भी अधिक लाइकोपीन होता है, और लाइकोपीन प्रतिद्वंद्वी वियाग्रा में रक्त वाहिकाओं को आराम देने और शरीर के कुछ क्षेत्रों, अहम, परिसंचरण में सुधार करने की क्षमता में होता है। कामेच्छा बढ़ाने वाले जंबो जूस के बेतहाशा तरबूज व्हर्ल'न पर जमे हुए दही को पोस्ट डेट डेसर्ट के रूप में देखें- जो की केवल 180 कैलोरी और असली तरबूज के रस से बना होता है। फल के रसीले लाल मांस को शोध में दिखाया गया है जिसमें तरबूज का पौधा यौगिक होता है जिसे सिट्रीलाइन कहा जाता है, जिसका हृदय और प्रतिरक्षा प्रणाली पर लाभकारी प्रभाव पड़ता है - और वायग्रा के समान क्रिया तंत्र। यह रक्त वाहिकाओं को आराम देता है और रक्त प्रवाह में सुधार करता है, हालांकि यह वियाग्रा के रूप में अंग के रूप में विशिष्ट नहीं है।


9. सीप:

 शोधकर्ताओं ने कस्तूरी और बेहतर यौन जीवन के बीच संबंध नहीं पाया, लेकिन कई लोग इसे सच मानते हैं। वर्षों से, कामेच्छा को बढ़ाने में मदद करने के लिए कस्तूरी अफवाह थी - लेकिन क्यों? “उनमें दो अमीनो एसिड, डी-एसपारटिक एसिड और एन-मिथाइल-डी-एस्पेरेट शामिल हैं, जो पुरुषों और महिलाओं में सेक्स हार्मोन को बढ़ाने के लिए पाए गए हैं। आपने शायद सीपों के कामोत्तेजक गुणों के बारे में सुना होगा। इसका कारण यह है कि सीप में जिंक की मात्रा अधिक होती है। पुरुष प्रजनन क्षमता में जिंक विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है, क्योंकि यह टेस्टोस्टेरोन के स्तर को विनियमित करने और शुक्राणु उत्पादन में सुधार करने से जुड़ा हुआ हैमें मदद करता है। 2018 की समीक्षा के अनुसार स्रोत के अनुसार, जिंक की कमी का टेस्टोस्टेरोन के स्तर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। सीप में किसी भी अन्य खाद्य स्रोत की तुलना में अधिक जस्ता होता है, जिसमें से प्रत्येक आपके दैनिक मूल्य का 673% प्रदान करता है। यदि आप मोलस्क के प्रशंसक नहीं हैं, तो इसके बजाय लॉबस्टर या केकड़े का प्रयास करें। दोनों प्रकार के शेलफिश जिंक से लदे होते हैं। सीप जिंक से भरपूर होते हैं। उच्च जिंक वाले खाद्य पदार्थ खाने से रक्त प्रवाह और हार्मोन के स्तर में सुधार करने में मदद करके आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ावा मिल सकता है।


10. बादाम:


 बादाम एक और प्रजनन प्रतीक है, क्योंकि यह माना जाता है कि सुगंध एक महिला में जुनून पैदा कर सकती है। वे भोजन का एक बहुत ही स्वस्थ पैकेट भी हैं। वे हृदय रोग के जोखिम को कम करने में मदद करने के लिए विश्वास करते थे, जिसके कारण लोग सेक्स में रुचि खो सकते हैं। बादाम अभी तक एक और भोजन माना जाता है जो स्तंभन दोष के साथ मदद करता है। बादाम में आर्गिनिन होता है जो परिसंचरण में सुधार करता है और रक्त वाहिकाओं को आराम देता है। बादाम में पाया जाने वाला यह अमीनो एसिड आपको इरेक्शन बनाए रखने में मदद करता है।


11. अनार:


 अध्ययनों से पता चला है कि अनार के रस के एक दैनिक सेवन से महिलाओं और पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ गया, तनाव का स्तर कम हो गया और मूड में वृद्धि हुई। इस स्वादिष्ट फल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट एक ट्रिपल-खतरा हैं!  वे टेस्टोस्टेरोन उत्पादन बढ़ाने, रक्त परिसंचरण में सुधार और मूड में सुधार करने में मदद करते हैं। शोधकर्ताओं ने पाया कि अनार के रस का स्तंभन दोष और पुरुष कामुकता पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा। इस वियाग्रा भोजन को एंटीऑक्सिडेंट से जोड़ा गया है जो रक्त प्रवाह का समर्थन करते हैं। प्राचीन काल में, अनार एक उर्वरता का प्रतीक था। यह इसलिए हो सकता है क्योंकि यह स्वस्थ, यदि अत्यधिक लोकप्रिय नहीं है, तो फल उच्च रक्तचाप सहित टाइप 2 मधुमेह और हृदय रोग से बचाने में मदद कर सकता है। अनार भी पट्टिका के गठन को कम कर सकता है। जब पट्टिका आपकी धमनियों में बनता है, तो रक्त का प्रवाह कम हो जाता है और आपके पूरे शरीर में ऑक्सीजन और पोषक तत्व ठीक से नहीं फैल पाते हैं। यह आपके यौन प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।


12. चुकंदर:


 चुकंदर एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन से भरपूर होता है, जो किसी भी आहार को स्वास्थ्यवर्धक बनाता है। वे आहार नाइट्रेट्स में भी उच्च हैं, जिसका अर्थ है कि वे आपके यौन जीवन को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं। आहार नाइट्रेट्स रक्त वाहिकाओं का विस्तार करते हैं, एक प्रक्रिया जिसे वासोडिलेशन कहा जाता है, जो रक्त प्रवाह में सुधार करता है। इससे मांसपेशियों के संकुचन पर लाभकारी प्रभाव पड़ता है। इस वजह से, कुछ एथलीट प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए नाइट्रेट्स का उपयोग करते हैं। कुछ अध्ययनों के अनुसार स्रोत ने यह भी सुझाव दिया है कि चुकंदर के रस की सिर्फ एक खुराक, या कुछ दिनों में खुराक, थोड़े समय की अवधि के साथ आंतरायिक, उच्च तीव्रता वाले व्यायाम में लोगों के प्रदर्शन में सुधार कर सकती है। शोध यह भी बताते हैं कि चुकंदर के रस से आहार नाइट्रेट रक्तचाप को प्रबंधित करने में मदद कर सकता है। शोधकर्ताओं का कहना है कि इससे स्वस्थ रक्तचाप वाले लोगों और उच्च रक्तचाप वाले लोगों को फायदा हो सकता है। ये समान तंत्र, सिद्धांत रूप में, सेक्स के दौरान रक्त के प्रवाह और सहनशक्ति में सुधार करने में मदद कर सकते हैं, जबकि आपके हृदय के स्वास्थ्य में सुधार करते हैं।नाइट्रेट्स में उच्च खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:
a) पालक
b) अरुगुला, जिसे रॉकेट के नाम से भी जाना जाता है
c) चंसुर, जिसे उद्यान चंसुर के नाम से भी जाना जाता है
d) सलाद
e) अजमोदा
f) मूली 
चुकंदर और चुकंदर के रस जैसे नाइट्रेट युक्त खाद्य पदार्थ रक्तचाप को प्रबंधित करने और परिसंचरण में सुधार करने में मदद कर सकते हैं।

सेक्स ड्राइव बूस्ट करने के लिए आप आयुर्वेदिक दवा चेतन कैप्सूल मंगा सकते है।

<Flipkart>

<http://www.sexpowercapsule.com/>

Share This Post :



App Install